scriptmp weather forecast, cold wave prediction | मौसम की करवट: रात और दिन दोनों समय का पारा उछला | Patrika News

मौसम की करवट: रात और दिन दोनों समय का पारा उछला

हवा की रफ्तार कम होने से सर्दी से थोड़ी राहत, पारा अब भी 6 डिग्री

जबलपुर

Published: December 23, 2021 12:54:58 pm

जबलपुर। शहर में चार दिन कड़ाके की सर्दी के बाद बुधवार को कुछ राहत मिली। पहाड़ों से आ रही सर्द हवा की रफ्तार घट गई। इससे कंपकंपाने वाली शीतलहर थम गई। तीन दिन तक ठंड से ठिठुरने के बाद बुधवार को सूरज की तपिश अच्छी लगी। उत्तरी हवा की चाल कम होने से पारे की चाल बदल गई। दिन और रात, दोनों समय पारा उछला। लेकिन तापमान में वृद्धि के बाद भी सर्दी का असर बना रहा।

mp weather forecast
mp weather forecast, cold wave prediction

दो दिन से तापमान में वृद्धि
शहर के सर्दी से ठिठुरने के बाद दो दिन से तापमान में वृद्धि दर्ज की गई है। सोमवार से बुधवार के बीच अधिकतम तापमान में 3.2 डिग्री सेल्सियस बढ़ा है। इसी दौरान न्यूनतम तापमान में डेढ़ डिग्री सेल्सियस की बढ़ोतरी हुई है। बुधवार को आद्र्रता सुबह के समय 53 और शाम को 48 प्रतिशत थीं।

पश्चिमी विक्षोभ का फिर प्रभाव
मौसम वैज्ञानिकों के अनुसार उत्तरी हवा के कमजोर पडऩे और पारे के चढऩे को पश्चिमी विक्षोभ की आहट माना जा रहा है। 24 औ 26 दिसंबर को लगातार दो पश्चिमी विक्षोभ संभावित है। इसके असर से ही तापमान में परिवर्तन का अनुमान है।

फिर कंपकंपाएगी सर्दी
अब हल्की वर्षा की संभावना भी बन रही है। 27 और 28 दिसंबर को संभाग में कहीं-कहीं पर हल्की बारिश का अनुमान है। इस बारिश और पश्चिमी विक्षोभ का असर कम होने पर फिर से कड़ाके की सर्दी की संभावना है।

एक-दो दिन तापमान में थोड़ी बढ़ोतरी
मौसम विभाग केन्द्र में वैज्ञानिक सहायक रोहन पाहवा के अनुसार शहर में मौसम मुख्यत: शुष्क बना हुआ है। आने वाले एक-दो दिन अभी तापमान में मामूली वृद्धि की संभावना है। लेकिन ठंड का असर बना रहेगा। एक दो दिन में मामूली बदलाव हो सकता है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Republic Day 2022: 939 वीरों को मिलेंगे गैलेंट्री अवॉर्ड, सबसे ज्यादा मेडल जम्मू-कश्मीर पुलिस कोRepublic Day 2022 LIVE :गणतंत्र दिवस की पूर्व संख्या पर जवानों की बहादुरी को सलाम, ITBP के 18 जवानों को पुलिस सेवा पदकBudget 2022: कोरोना काल में दूसरी बार बजट पेश करेंगी निर्मला सीतारमण, जानिए तारीख और समयमुख्यमंत्री नितीश कुमार ने छोड़ा BJP का साथ, UP चुनावों में घोषित कर दिये 20 प्रत्याशीUP Assembly Elections 2022 : हेमा, जया, स्मृति और राजबब्बर रिझाएंगें मतदाताओं को, स्टार प्रचारकों की लिस्ट में हैं शामिलस्वास्थ्य मंत्री ने कोरोना हालातों पर राज्यों के साथ की बैठक, बोले- समय पर भेजें जांच और वैक्सीनेशन डाटाUttar Pradesh Assembly Elections 2022: सपा का महा गठबंधन अखिलेश के लिए बड़ी चुनौतीबजट से पहले 1 फरवरी को बुलाई गई विधायक दल की बैठक, यह है अहम कारण
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.