script

पूर्व क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी और आईटी ईआरपी के बीच होगा फाइनल

locationजबलपुरPublished: Feb 28, 2019 06:05:51 pm

Submitted by:

virendra rajak

अंतर विद्युत कंपनी क्रिकेट प्रतियोगिता

jabalpur

cricket

जबलपुर, एमपी पावर मैनेजमेंट कंपनी की केन्द्रीय क्रीड़ा एवं कला परिषद के तत्वावधान में आयोजित अंतर विद्युत कंपनी खेल प्रतियोगिता के अंतर्गत क्रिकेट स्पर्धा का फाइनल मैच एक मार्च को आईटी ईआरपी व पूर्व क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी के मध्य शुक्रवार को खेला जाएगा।
गुरुवार को पाण्डुताल मैदान में आईटी ईआरपी ने जबलपुर क्षेत्र को आसानी से 6 विकेट से पराजित किया, वहीं पावर जनरेटिंग कंपनी ने पावर ट्रांसमिशन कंपनी को चार विकेट से पराजित कर स्पर्धा का उलट फेर कर दिया। इससे पूर्व क्षेत्र कंपनी को बेहतर औसत के कारण फाइनल में प्रवेश मिल गया। पूर्व क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी और पावर ट्रांसमिशन कंपनी ने पांच पांच मैचों में तीन में विजय हुई एवं दो दो मैचों में पराजित हुईए लेकिन पूर्व क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी बेहतर रन औसत के कारण फाइनल में पहुंच सकी।
पहले मैच में मध्यप्रदेश पावर ट्रांसमिशन कंपनी ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 12 ओवर में 76 रन बनाए, जिसमें विष्णु ने सर्वाधिक 20 रनों का योगदान दिया। पावर जनरेटिंग कंपनी की ओर से प्रशांत ने तीन विकेट ले कर सफल गेंदबाज बने। जवाबी पारी खेलने उतरी पावर जनरेटिंग कंपनी ने अंतिम ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर दो गेंद शेष रहते अप्रत्याश‍ित ढंग से मैच जीत लिया। पावर जनरेटिंग कंपनी की ओर से सुहेल 22 रन बना कर नाबाद रहे। पावर ट्रांसमिशन कंपनी की ओर से प्रतीक ने दो विकेट लिए। प्रतियोगिता में पावर जनरेटिंग कंपनी की पांच मैचों में यह पहली जीत थी।
दूसरा मैच में आईटी ईआरपी ने जबलपुर क्षेत्र को आसानी से 6 विकेट से पराजित किया। जबलपुर क्षेत्र ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 12 ओवर में 56 रन बनाए। जबलपुर क्षेत्र की ओर से मनोज वैद्य ने सर्वाधिक 17 रन बनाए। आईटी ईआरपी की ओर से विनय सोनी ने दो एवं थॉमस, रवि व कोष्टा ने एक एक विकेट लिए। जवाबी पारी खेलने उतरी आईटी ईआरपी ने 9 ओवर में 4 विकेट खो कर जीत अर्जित कर ली। जबलपुर क्षेत्र की ओर से मरावी ने तीन ओवर में सिर्फ आठ रन दे कर 3 विकेट लिए।

ट्रेंडिंग वीडियो