IRCTC new train update: मुंबई, पुणे के लिए चलेंगी दो नई स्पेशल ट्रेनें, रेलवे ने किया ऐलान

मुंबई, पुणे के लिए चलेंगी दो नई स्पेशल ट्रेनें, रेलवे ने किया ऐलान

 

By: Lalit kostha

Published: 16 Apr 2021, 03:27 PM IST

जबलपुर। कोरोना के बढ़ते मामले और कारखाने बंद होने से मुंबई, पुणे सहित कुछ शहरों से मध्य प्रदेश, उत्तर प्रदेश और बिहार के श्रमिक घर लौट रहे हैं। इससे महाराष्ट्र से आने वाली ट्रेनों में अचानक भीड़ बढ़ गई है। लॉकडाउन जैसे हालात के बीच घबराए लोग जल्दी लौटने की कवायद में भीड़ में यात्रा कर रहे हैं। यात्रियों की बढ़ती संख्या को देखते हुए रेलवे की ओर से महाराष्ट्र से उत्तर प्रदेश और बिहार के लिए दो स्पेशल ट्रेनें शुरू की गई हैं। इसमें मुंबई से दानापुर, पनवेल से भागलपुर और पुणे-गोरखपुर स्पेशल ट्रेन शामिल हैं। इनमें तीनों ट्रेनों में आरक्षित टिकट लेकर यात्री सफर कर सकेंगे। रेलवे ने यात्रियों को स्पष्ट किया है कि ट्रेनें बंद नहीं होगी। यात्री धैर्य रखें। स्टेशन और ट्रेनों में भीड़ न लगाएं। आवश्यकता होने पर यात्रियों के लिए और अतिरिक्त टे्रनें भी चलाई जाएंगी।

रेलवे ने कहा ट्रेनें बंद नहीं होगी, यात्री अनावश्यक भीड़ से बचें
मुंबई से दानापुर के लिए रेलवे शुक्रवार से सीएसटीएम-दानापुर-सीएसटीएम (01189/01190) स्पेशल ट्रेन चलाने की घोषणा की है। इसका संचालन 16 से 30 अप्रैल के बीच होगा। ट्रेन मुम्बई से दोपहर 12.30 बजे प्रस्थान करने के बाद तीसरे दिन शाम 6.45 बजे दानापुर पहुंचेगी। वापसी में दानापुर से रात 11.30 बजे चलकर तीसरे दिन 3.45 बजे मुंबई पहुंचेगी। इस ट्रेन का पश्चिम मध्य रेल के खंडवा, इटारसी, जबलपुर, सतना में ठहराव है।

एक ट्रिप भागलपुर तक
रेलवे ने पनवेल-भागलपुर(01187/01188) स्पेशल ट्रेन एक ट्रिप के लिए शुुर की है। यह ट्रेन शुक्रवार को दोपहर 3 बजे जबलपुर पहुंचेगी। बाद सतना, प्रयागराज छिवकी के रास्ते अगले दिन दोपहर 12 बजे भागलपुर पहुंचेगी। वापसी में भागलपुर से 5.30 बजे प्रस्थान कर अगले दिन रात 1 बजे जबलपुर पहुंचेगी। इटारसी, भुसावल के रास्ते दूसरे दिन दिन शाम 4.45 बजे पनवेल पहुंचेगी।

पुणे-गोरखपुर का समय बदला
रेलवे ने पुणे-गोरखपुर-पुणे (01443/44) स्पेशल ट्रेन के समय में परिवर्तन किया है। यह ट्रेन पुणे से अब 15, 19, 23 व 27 अप्रैल को रात 9.30 बजे प्रस्थान करेगी। वापसी में 17, 21, 25 अप्रैल को गोरखपुर से रात 9.15 बजे पुणे के लिए प्रस्थान करेगी। यह ट्रेन पमरे के खंडवा, इटारसी, भोपाल, बीना होकर चलेगी।

Show More
Lalit kostha Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned