scriptMunicipal Corporation Election announcement of results | भाजपा के साथ जनमत, 60 में से 40 सीटों पर कब्जा | Patrika News

भाजपा के साथ जनमत, 60 में से 40 सीटों पर कब्जा

चार नगर परिषदों के आए चुनाव परिणामों ने भाजपा की झोली खुशियाें से भर दी। नगर निगम चुनाव में महापौर पद का चुनाव हारने के बाद निराश कार्यकर्ताओं के लिए यह जीत उत्साह भरी साबित हुई। नगर परिषद शहपुरा, पाटन, कटंगी और मझौली में भाजपा को बहुमत मिला। कांग्रेस कम सीटों पर जीत दर्ज करवा पाई। दूसरी तरफ निर्दलीयों ने सबको चौकाते हुए 10 सीटों पर कब्जा कर लिया।

जबलपुर

Updated: July 21, 2022 12:32:39 pm

जबलपुर. जिले के चार नगरीय निकायों में परिणामों की घोषणा से उत्सव का माहौल रहा। चारों नगर परिषदों में मतगणना दोपहर तक समाप्त हो गई। फिर विजयी अपने-अपने वार्डों में गए और मतदाताओं का अभिवादन किया। ढोल-नगाडे़ और आतिशबाजी के साथ उन्होंने जीत क जश्न मनाया। भाजपा खेमे में उत्साह ज्यादा रहा, क्योंकि उनके पार्षद प्रत्याशी ज्यादा संख्या में जीते। वहीं निर्दलीय उम्मीदवारों के चेहरे पर खुशी दिखी।

Elected Candidate
चार निकायों में भाजपा के साथ जनमत

कहां क्या रही िस्थति

पाटन में 11 सीटों पर भाजपा

भाजपा ने नगर परिषद पाटन में जीत का परचम लहराया है। नगर के 15 में से 11 वार्डों में उसके पार्षद जीते। कांग्रेस को सिर्फ 3 वार्डों से संतुष्ट होना पड़ा। एक वार्ड में निर्दलीय प्रत्याशी ने जीत दर्ज की है। नगर में सबसे अधिक मतों से वार्ड नं 11 के प्रत्याशी ने जीत दर्ज की तो सबसे कम अंतर से वार्ड नं 9 में जीत हार हुई। वार्ड 10 में 25 वर्षीय युवा प्रत्याशी ने जीत दर्ज की है। वार्ड पांच जिसे बीजेपी का गढ़ कहा जाता था, वहां कांग्रेस ने जीत दर्ज की है। रिटर्निंग अधिकारी शाहिद खान ने निर्वाचित प्रत्याशियों को प्रमाण पत्र प्रदान किए।

शहपुरा में कांग्रेस से ज्यादा निर्दलीय
नगर परिषद शहपुरा के चुनाव परिणाम भी घोषित हुए। इसमें कुल 15 वार्डों में से 11 वार्डों में भाजपा के प्रत्याशियों की जीत हुई। एक वार्ड से कांग्रेस एवं तीन वार्डों से निर्दलीय विजयी हुए। मालूम हो कि वार्ड क्रमांक 5 पहले ही निर्विरोध हो चुका था। भाजपा का परचम लहराते भाजपा के कार्यकर्ताओं ने उत्साह के साथ मतगणना केंद्र से पूरे शहपुरा क्षेत्र में विजय जुलूस निकाला। यहां भी भाजपा का बहुमत होने से नगर परिषद के अध्यक्ष पद पर भी पार्टी का दावा सबसे ज्यादा मजबूत रहेगा।

मझौली भी भाजपा का दबदबा

नगर परिषद मझौली में भारतीय जनता पार्टी का परचम लहराया है। 15 वार्डों में से 9 वार्ड में भारतीय जनता पार्टी प्रत्याशी जीते। चार वार्डों में कांग्रेस प्रत्याशी ने जीत हासिल की एवं दो वार्डों में निर्दलीय प्रत्याशी विजयी हुए हैं। बुधवार सुबह शासकीय उत्कृष्ट विद्यालय मझौली में मतगणना प्रारंभ हुई। कांग्रेस और भाजपा दोनों के प्रत्याशी परिणाम पर नजर लगाए रहे। सुबह से ही भाजपा उम्मीदवार मतों के मामले में आगे रहे। दोपहर तक सारे परिणाम आए। सभी ने एक दूसरे को मिठाई खिलाकर जीत के लिए शुभकामनाएं दी।

कटंगी में नौ सीटों पर भाजपा की जीत

नगर परिषद कटंगी में भी परिणाम भाजपा के पक्ष में आए। यहां 15 वार्ड में 9 में भाजप के प्रत्याशी जीते। कांग्रेस के दो उम्मीदवारों ने सफलता अर्जित की। यहां के चार वार्डों में निर्दलीय प्रत्याशी विजयी हुए हैं। वार्ड नम्बर 14 में कांग्रेस प्रत्याशी को सिर्फ 5 वोट मिले। उससे अधिक 13 मत नोटा में डाले गए। नगर परिषद चुनाव में रिटर्निंग ऑफिसर दिव्या अवस्थी ने विजयी उम्मीदवारों को प्रमाण पत्र प्रदान किए। इस दौरान सहायक रिटर्निंग ऑफीसर आकाशदीप नामदेव, नगर परिषद सीएमओ प्रफुल्ल गठरे व पुलिस बल मौजूद था।

भाजपा के साथ जनमत, 60 सीटों में से 40 पर कब्जा

परिणाम

नगर परिषद शहपुरा
वार्ड - निर्वाचित प्रत्याशी--राजनीतिक दल

1 - टावल सिंह गौड़ - भाजपा
2 - नूतन प्रदीप बादल - भाजपा
3 - प्रतिंकर जैन - कांग्रेस
4 - राजेश उर्फ लल्ला खटीक - भाजपा
5 - सुलोचना बाई मल्लाह - भाजपा
6 - जया रविकांत साहू - भाजपा
7 - सुषमा महेंद्र सोनी - निर्दलीय
8 - विक्रांत सिंह - भाजपा
9 - शिवांगनी विक्रांत सिंह - भाजपा
10 - मोनिका शैलेंद्र सिंह - भाजपा
11 - शैलेंद्र सिंह - भाजपा
12 - आशुतोष जायसवाल आशु - भाजपा
13 - रूपाली अनिल अग्रवाल - भाजपा
14 - अमित कुमार राठौर - निर्दलीय
15 - रजनी पप्पू खटीक - निर्दलीय

नगर परिषद पाटन

वार्ड - निर्वाचित प्रत्याशी--राजनीतिक दल

1 राजमणि भाजपा
2 रंजीत गौंड़ भाजपा

3 मंजू राघवेंद्र यादव भाजपा
4 रजनी राकेश चौधरी भाजपा

5 अर्चना जमना पटेल कांग्रेस
6 जगेंद्र सिंह भाजपा

7 गजेंद्र सिंह भाजपा
8 ममता राजेश नामदेव भाजपा

9 ममता कैलाश पाठक कांग्रेस
10 सत्यम मेहरा भाजपा

11 शक्ति देवकुमार यादव भाजपा
12 शेख अहमद कांग्रेस

13 दीपक जैन भाजपा
14 महेंद्र सिंह ठाकुर भाजपा

15 जितेंद्र सिंह ठाकुर निर्दलीय

नगर परिषद कटंगी
वार्ड - निर्वाचित प्रत्याशी--राजनीतिक दल
1 सुजान सिंह गौंड़ भाजपा

2 पार्वती यादव भाजपा
3 मलिक सिंह यादव कांग्रेस

4 ज्योति जैन भाजपा
5 प्रदीप कुमार मेहरा भाजपा

6 रजनी सिंह निर्दलीय
7 नूरजहां मो यासीन निर्दलीय

8 नजमा जहीर पहलवान निर्दलीय
9 मकसूद खान कांग्रेस

10 अमिताप साहू भाजपा
11 शहाना नाज निर्दलीय

12 अयाज खान भाजपा
13 स्वप्निल अग्रवाल भाजपा

14 कमलेश ताम्रकार भाजपा
15 अर्चना बेडी झारिया भाजपा

नगर परिषद मझौली

वार्ड - निर्वाचित प्रत्याशी--राजनीतिक दल
1 मो शाहिद कांग्रेस

2 योगिता साहू निर्दलीय
3 शारदा राय कांग्रेस

4 पुष्पा चौबे भाजपा
5 बबिता ललित भाजपा

6 सुलेखा दाहिया भाजपा
7 बृजेश दुबे कांग्रेस

8 शिप्रा राजेंद्र चौरसिया भाजपा
9 नीलिमा मदन साहू भाजपा

10 तेजीलाल निर्दलीय
11 सुरेश सिंह गौंड़ भाजपा

12 सुनील सोनकर भाजपा
13 परागदीप जती कांग्रेस

14 इला जैन भाजपा
15 मनोरंजन राय भाजपा

भाजपा के साथ जनमत, 60 सीटों में से 40 पर कब्जानगर परिषद पाटन
भाजपा--कांग्रेस--अन्य-बहुमत
11 03 01 भाजपा

नगर परिषद कटंगी

भाजपा--कांग्रेस--अन्य-बहुमत

09 02 04 भाजपा

नगर परिषद मझौली

भाजपा--कांग्रेस--अन्य-बहुमत

09 04 02 भाजपा

नगर परिषद शहपुरा

भाजपा--कांग्रेस--अन्य-बहुमत
11 01 03 भाजपा

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Monsoon Alert : राजस्थान के आधे जिलों में कमजोर पड़ेगा मानसून, दो संभागों में ही भारी बारिश का अलर्टमुस्कुराए बांध: प्रदेश के बांधों में पानी की आवक जारी, बीसलपुर बांध के जलस्तर में छह सेंटीमीटर की हुई बढ़ोतरीराजस्थान में राशन की दुकानों पर अब गार्ड सिस्टम, मिलेगी ये सुविधाधन दायक मानी जाती हैं ये 5 अंगूठियां, लेकिन इस तरह से पहनने पर हो सकता है नुकसानस्वप्न शास्त्र: सपने में खुद को बार-बार ऊंचाई से गिरते देखना नहीं है बेवजह, जानें क्या है इसका मतलबराखी पर बेटियों को तोहफे में देना चाहता था भाई, बेटे की लालसा में दूसरे का बच्चा चुरा एक पिता बना किडनैपरबंटी-बबली ने मकान मालिक को लगाई 8 लाख रुपए की चपत, बलात्कार के केस में फंसाने की दी थी धमकीराजस्थान में ईडी की एन्ट्री, शेयर ब्रोकर को किया गिरफ्तार, पैसे लगाए बिना करोड़ों की दौलत

बड़ी खबरें

Bihar Political Crisis Live Updates: नीतीश कुमारः हम सात पार्टियां साथ मिलकर बिहार की सेवा करेंगे, राज्यपाल को सरकार बनाने का दावा पेश किया हैBihar New Govt: नीतीश कुमार CM, डिप्टी CM व होम मिनिस्ट्री राजद के पाले में, कांग्रेस से स्पीकर बनाए जाने की चर्चाBihar Politics: 2024 में नीतीश कुमार नहीं होंगे विपक्ष के पीएम उम्मीदवार, कांग्रेस नेता ने ट्वीट कर खोला राज'मुफ्त रेवड़ी' कल्चर मामले में सुप्रीम कोर्ट में आमने-सामने AAP और BJP, आम आदमी पार्टी ने कहा- PM मोदी ने 'दोस्तवाद' के लिए खाली किया देश का खजानाMaharashtra Cabinet Expansion: कौन है सीएम शिंदे की नई टीम में शामिल 18 मंत्री? तीन पर लगे है गंभीर आरोपJharkhand News: रांची के बुंडू में सड़क हादसा, ट्रक ने छात्राओं को रौंदा, 3 बच्चों की मौत, 1 घायलबिहार बीजेपी अध्यक्ष संजय जायसवाल का आरोप, नीतीश कुमार ने NDA और BJP को धोखा दियाMaharashtra: सीएम एकनाथ शिंदे अपनी ‘मिनी’ टीम का सितंबर में करेंगे विस्तार, सामने आई यह बड़ी अपडेट
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.