murder cctv video: जबलपुर में दिनदहाड़े पूर्व पार्षद की गोली मारकर हत्या, शवयात्रा में टूटी लॉक डाउन की चैन, पहुंचे सैकड़ों लोग

जबलपुर में दिनदहाड़े पूर्व पार्षद की गोली मारकर हत्या, शवयात्रा में टूटी लॉक डाउन की चैन, पहुंचे सैकड़ों लोग: देखें वीडियो

 

By: Lalit kostha

Published: 27 Mar 2020, 02:06 PM IST

जबलपुर। कोरोना को लेकर जबलपुर शहर में लगे कफ्र्यू के बीच गुरुवार दोपहर भानतलैया मरही माता मंदिर के सामने पं. राधाकृष्ण मालवीय वार्ड से कांग्रेस के पूर्व पार्षद धर्मेंद्र सोनकर (43) को बदमाशों ने सरेआम गोली मार दी। गम्भीर रूप से घायल सोनकर ने कुछ देर बाद निजी अस्पताल में दम तोड़ दिया। वारदात के दौरान 16 वर्षीय किशोर भी घायल हो गया। हत्या की वारदात को बदमाश मोनू सोनकर और उसके साथी सतीष भूरा ने अंजाम दिया। बेलबाग की पेट्रोलिंग टीम ने मोनू सोनकर को, जबकि क्राइम ब्रांच ने सतीष भूरा को गिरफ्तार किया। धर्मेंन्द्र सोनकर की शव यात्रा में लॉक डाउन कफ्र्यू की धज्जियां भी उड़ गईं। करीबी लोगों के अलावा सैकड़ों की संख्या में समर्थक भी पहुंच गए। पुलिस चाहकर भी उन्हें रोक नहीं पाई।

रंजिश में वारदात को दिया अंजाम, दोनों आरोपी गिरफ्तार

पुलिस के अनुसार दोनों आरोपियों ने दोपहर डेढ़ बजे के लगभग पूर्व पार्षद सोनकर पर ताबड़तोड़ आठ फायर किए। मोनू ने रिवॉल्वर से पास जाकर गोली मारी। वहीं, सतीश दोनों हाथों से पिस्टल से फायरिंग कर रहा था। सोनकर को तीन गोली सीने, पेट, जांघ के पास लगी। गम्भीर हालत में उन्हें निजी अस्पताल पहुंचाया गया। कुछ देर बाद चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया। वारदात के दौरान मंदिर के सामने पानी भर रहे अंकित गोटिया (16) कीजांघ में गोली लगी है।

 

 

मंदिर के सामने खाना खा रहे थे
पुलिस के मुताबिक वारदात के समय धर्मेंद्र घर के सामने स्थित मरही माता मंदिर के पास बैठकर खाना खा रहे थे। पुलिस को कारतूस का खोखा उनकी थाली में मिला। घटनास्थल पर दो और कारतूस जब्त किए। कुछ ही दूरी पर पुलिस को पिस्टल भी सडक़ पर मिली, जो सतीश भूरा ने मैगजीन निकाल कर भागते समय फेंक दी थी। दोनों को गिरफ्तार कर पुलिस ने रिवॉल्वर सहित तीन पिस्टल व 30 कारतूस दोनों के पास से और मोनू सोनकर के घर की तलाशी में तीन पिस्टल व 10 कारतूस जब्त किए गए। हनुमानताल पुलिस ने हत्या, हत्या के प्रयास और आम्र्स एक्ट का प्रकरण दर्ज किया।


दोनों परिवारों में 2008 से प्रॉपर्टी और क्षेत्र में वर्चस्व को लेकर रंजिश है। इससे पहले भी मोनू सोनकर बमबाजी की वारदात को अंजाम दे चुका था। पूछताछ में दोनों ने मनोज बिहारी से असलहा खरीदने की बात कही है। मनोज मूलत: बिहार का रहने वाला है और वर्तमान में शहर में रह रहा है। उसकी गिरफ्तारी के लिए भी टीम लगाई गई है।
- अमित सिंह, एसपी

Congress leader
Show More
Lalit kostha Desk
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned