भाजपा कार्यकर्ता की हत्या: रेत में दबा मिला शव, लाश के ऊपर लिखा था 'दी एंड'

भाजपा कार्यकर्ता की हत्या: रेत में दबा मिला शव, लाश के ऊपर लिखा था 'दी एंड'

Pawan Tiwari | Publish: Jun, 15 2019 08:13:38 AM (IST) Jabalpur, Jabalpur, Madhya Pradesh, India

  • मध्यप्रदेश में भाजपा के कई कार्यकर्ताओं की हत्या हो चुकी है।
  • भाजपा ने इन हत्याओं को राजनीतिक हत्या करार दिया था।
  • ऋषभ अवैध शराब और रेत उत्खनन के खिलाफ मुहिम चला रहा था।

जबलपुर. मध्यप्रदेश के जबलपुर में एक भाजपा कार्यकार्ता की हत्या का मामला सामने आया है। जबलपुर के बरगी में भाजपा कार्यकर्ता की लाश रेत में दबी मिली है। भाजपा कार्यकर्ता का नाम ऋषभ जैन बताया गया है। बताया जा रहा है कि बरगी विधानसभा क्षेत्र अंतर्गत भेड़ाघाट के पंचवटी ऋषभ जैन उर्फ सुलभ का शव में रेत में दबा हुआ था और रेत के ऊपर 'दी एन्ड' लिखा हुआ था।


नगर महामंत्री था ऋषभ जैन
ऋषभ जैन भेड़ाघाट में भारतीय जनता युवा मोर्चा (भाजयुमो) का नगर महामंत्री था। वो लंबे समय से अवैध शराब और रेत उत्खनन के खिलाफ अभियान चला रहा था। गुरुवार शाम से ऋषभ लापता था जिसके गुमशुदगी की रिपोर्ट भी दर्ज कराई गई थी। शुक्रवार देर शाम ऋषभ का शव रेत में दबा मिला था। फिलहाल पुलिस ने हत्या का मामला दर्जकर मामले की जांच शुरू कर दी है। इस मामले में अभी तक किसी भी गिरफ्तारी नहीं हुई है। पुलिस मामले की जांच में जुटी हुई है। बता दें कि हाल ही में मध्यप्रदेश में कई भाजपा कार्यकर्ताओं की हत्या का मामला सामने आ चुका है।

 

परिजनों ने दोस्तों से की थी पूछताछ
गुरूवार की शाम से ऋषभ लापता था। सुबह तक उसका इंतजार करने के बाद परिजनों ने उसकी तलाश शुरू की। उसके दोस्तों से पूछताछ के बाद भी जब कोई सुराग नहीं मिला तो परिजनों ने पुलिस थाने में गुमशुदगी का मामला दर्ज कराया था।

 

चोट के निशान भी मिले
घटना स्थल पर पहुंची पुलिस ने शव को रेत से बाहर निकाला। शव के पास रेत के ऊपर 'दी एंड' लिखा हुआ था। ऋषभ के सिर में सामने और पीछे की तरफ से गहरे चोट के निशान भी मिले हैं।

 


भाजपा के कई कार्यकर्ताओं की हत्या
मध्यप्रदेश में जनवरी महीने में भाजपा के कई कार्यकर्ताओं की हत्या का मामला सामने आया था। बड़वानी में भाजपा के मंडल अध्यक्ष मनोज ठाकरे को बेरहमी से हत्या कर दी गई थी। बीजेपी ने इन हत्याओं को राजनीत‍िक हत्या करार द‍िया था और इसके ख‍िलाफ वह सड़कों पर उतर पर प्रदर्शन कर चुकी है। गुना में परमाल कुशवाह नामक युवक को गोली से उड़ा दिया गया, यह युवक भारतीय जनता पार्टी के पालक संयोजक शिवराम कुशवाह का रिश्तेदार था। मंदसौर नगर पालिका के दो बार अध्यक्ष रहे बीजेपी के नेता प्रहलाद बंधवार की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned