scriptदेखते ही देखते खेत में हुई अजीब घटना, मजदूर भागे, अफसर भी हैरान, देखें लाइव वीडियो | mysterious incident in the farm, see live video | Patrika News

देखते ही देखते खेत में हुई अजीब घटना, मजदूर भागे, अफसर भी हैरान, देखें लाइव वीडियो

locationजबलपुरPublished: Aug 10, 2018 12:30:09 am

Submitted by:

Premshankar Tiwari

बंडा गांव में कृषक के खेत में लगातार हो रही रहस्यमय घटना

mysterious incident in farmer's farm

बंडा गांव में कृषक के खेत में लगातार हो रही रहस्यमय घटना

जबलपुर/कटनी। कटनी विकासखंड के ग्राम बंडा में एक रहस्यमय घटना सामने आई है। इसको देखकर और इसके बारे में सुनकर भी लोग हैरान हैं। अधिकारियों को भी रहस्य समझ में नहीं आ रहा है। दरअसल गांव में एक खेत में देखते ही देखते जमीन धंसकने लगी और बड़ा सा कुआं जैसा निर्मित हो गया। कुएं नुमा इस गड्ढे से लगातार गरम पानी निकल रहा है। लोगों को समझ में नहीं आ रहा है कि आखिर ऐसा हो क्यों रहा है। कुछ इसे चमत्कार तो कुछ प्राकृतिक व भौगोलिक घटना करार दे रहे हैं।

हुआ रहस्यमय धमाका
प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार बंडा ग्राम निवासी कृषक पद्म हल्दकार गुरुवार शाम अपने खेत में रोपा लगाने का काम कर रहा था। इसी दौर उन्हें तेज धमाका सुनाई दिया। सभी मजदूर दहशत में आ गए और धमाके वाले स्थान को देखने लगे। उनके मुंह से तब चीख निकल गई, जब उन्हें जमीन धंसकती हुई दिखाई दी। सभी मजदूर चीखकर खेत के बाहर की तरफ भागे।

देखते ही देखते बन गया कुआं
कृषक पदम हल्दाकार व राकेश ने बताया कि धमाके के बाद सभी श्रमिक खेत की मेड़ पर आ गए, सभी की नजर धमाके वाले स्थान पर थी, सभी तब हैरान रह गए जब धमाके वाले स्थान पर जमीन धंसकने लगी और देखते ही देखते वहां कुएं जैसे आकार का गड्ढा निर्मित हो गया। बवंडर की तरह पूरे खेत का पानी उस गड्ढे में जाकर समा गया। इस अजीब वाकये की खबर आग की तरह फैल गई। देखते ही देखते मौके पर ग्रामीणों का हुजूम लग लग गया। हैरानी की बात यह है कि गड्ढे का आकार लगातार बढ़ ही रहा है।

एसडीएम व तहसीलदार पहुंचे
रहस्यमय घटना की खबर लगते ही कटनी एसडीएम धर्मेन्द्र मिश्रा, तहसीलदार व राजस्व का अमला मौके पर पहुंच गया। अधिकारी घंटों तक यह जानने का प्रयास करते रहे कि गड्ढा आखिर बढ़ क्यों रहा है? लेकिन किसी को भी कुछ समझ में नहीं आया। एसडीएम मिश्रा का कहना है कि जमीन जिस तरह से धंसी है, उससे भौगोलिक घटना समझ नहीं आ रही है। हो सकता है कि पूर्व में स्थल पर कोई पुराना कुआं रहा हो, जिसकी जानकारी ग्रामीणों को नहीं हो। घटना के बारे में फिर स्पष्ट तौर पर कुछ कहना मुश्किल है। यह प्राकृतिक घटना भी हो सकती है। शुक्रवार को विशेषज्ञों से स्थल का निरीक्षण कराया जाएगा और उसके बाद ही घटना के कारणों के बारे कुछ कहा जा सकेगा। फिलहाल ग्रामीणों को गड्ढे के आसपास नहीं जाने की सलाह दी गई है।

लगातार निकल रहा गरम पानी
प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार खेत में जिस जगह पर गोल आकार का कुआं नुमा गड्ढा हुआ है वहां से लगातार गरम पानी निकल रहा है। गरम पानी का निकलना भी रहस्यमय लग रहा है। हो सकता है कि गड्ढे वाली जगह पर भूगर्भ में कोई रासायनिक तत्व मौजूद हों, जिनके कारण पानी गरम हो रहा है। उल्लेखनीय है कि कटनी जिले में भूगर्भ में काफी मात्रा में लाइम स्टोन है। कुएं के नीचे यह भी हो सकता है, लेकिन अचानक कुएं जैसा गड्ढा हो जाना और फिर लगातार उसके आकार बढ़ते जाना लोगों को हैरान कर रहा है। इसकी सच्चाई का खुलासा वैज्ञानिक परीक्षण के उपरांत ही हो सकेगा, जिसका लोगों को भी बेसब्री से इंतजार है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो