script

चलती ट्रेन का इंजन हुआ फेल और फिर…

locationजबलपुरPublished: Mar 17, 2019 06:52:19 pm

Submitted by:

virendra rajak

एक के बाद एक दो इंजन फेल

train

train

जबलपुर, वाराणसी से मैसूर जा रही वाराणसी मैसूर एक्सप्रेस का इंजन रविवार सुबह एकाएक सिहोरा रेलवे स्टेशन के पास फेल हो गया। मेन लाइन में इंजन फेल होने से हड़कंप मच गया। पूरा का पूरा रेल अमला हरकत में आया और ट्रेन के लिए कटनी से इंजन भेजा गया। लगभग एक घंटे बाद यह इंजन पहुंचा, लेकिन वह भी फेल हो गया। इससे मुसीबत और बढ़ गई। दूसरा इंजन आया, तब जाकर लगभग चार घंटे बाद ट्रेन रवाना हो सकी। इस दौरान इस लाइन पर रेल यातायात ठप्प पड़ गया।

जानकारी के अनुसार जबलपुर रेल मंडल अंतर्गत कटनी जबलपुर के बीच सिहोरा के समीप मेन अप लाइन पर रविवार की सुबह वाराणसी मैसूर एक्सप्रेस का इंजन फेल हो गया, जिससे मेन लाइन पर यातायात थम गया। कटनी की ओर जाने वाली सभी ट्रेनों को कटनी और इसके आसपास के रेलवे स्टेशनों पर रोक दिया गया। इधर सूचना मिलने के बाद कटनी रेलवे स्टेशन से इंजन वहां पहुंचाया गया। लेकिन सिहोरा पहुंचने पर वह भी अचानक फेल हो गया। दूसरे इंजन के फेल होने से अफसरों और यात्रियों की मुसीबत और बढ़ गई। दूसरा इंजन कटनी से रवाना किया गया। वह पहुंचा। इसके बाद दोनों फेल इंजनों को हटाने के बाद एक्सप्रेस में यह इंजन लगाया गया। जिसके बाद ट्रेन वहां से रवाना हो सकी।

कटनी से हुई थी रवाना

जानकारी के अनुसार गाड़ी संख्या १६२३० रविवार सुबह कटनी रेलवे स्टेशन से जबलपुर के लिए रवाना हुई। ट्रेन पांच बजे सुबह रवाना हुई। कुछ समय बाद ट्रेन सिहोरा रेलवे स्टेशन के पास पहुंची, जहां अचानक उसका इंजन फेल हो गया। इससे टे्रन में सवार यात्रियों को भी भारी परेशानी का सामना करना पड़ा।

प्रभावित हुई कई ट्रेने

इधर कटनी से जबलपुर आने वाली कई ट्रेन इस इंजन के कारण प्रभावित हुई। मेन लाइन में ट्रेन खड़ी होने के कारण कटनी से जबलपुर की ओर आने वाली ट्रेनों को कटनी और उसके आसपास के रेलवे स्टेशनों पर रोका गया, जिस कारण कटनी से आने वाली ट्रेने रविवार को देरी से जबलपुर पहुंची।

ट्रेंडिंग वीडियो