Nail Art : स्टिकर नेल आर्ट से बढ़ रही हाथों की खूबसूरती, अपनाएं ये टिप्स

Nail Art : स्टिकर नेल आर्ट से बढ़ रही हाथों की खूबसूरती, अपनाएं ये टिप्स

By: abhishek dixit

Published: 28 Feb 2020, 09:45 AM IST

जबलपुर. नेल्स को खूबसूरत बनाने के लिए सिटी गल्र्स इन दिनों नेल आर्ट को सबसे ज्यादा पसंद कर रही हैं। डिफरेंट किट्स का यूज करके नेल्स को अट्रैक्टिव बनाया जा रहा है। डिफरेंट नेल पॉलिश के साथ अब गल्र्स अलग-अलग स्टिकर का उपयोग भी कर रही हैं। इन स्टिकर्स में एनिमल के साथ मिनियंस भी गल्र्स के फेवरिट बन चुके हैं। उनका कहना है कि किसी भी पार्टी के लिए वे नेल्स को अब डिफरेंट स्टिकर्स और स्टोन वर्क के साथ ही डेकोरेट कर रही हैं, ताकि पर्सनैलिटी के साथ नेल्स को भी अट्रैक्टिव बनाया जा सके।

किट्स ने बढ़ाई सहूलियत
सिटी मार्केट के साथ ऑनलाइन मार्केट में कई तरह की ऐसी नेल आर्ट से जुड़ी किट्स अवेलेबल हैंए जो कि नेल आर्ट करने वालों के लिए बेस्ट साबित हो रही है। इन टूल्स की मदद से वे कई तरह के नेल आर्ट को खुद की बनाकर ट्राई कर रही हैं। इतना ही नहीं आर्टिफिशियल नेल्स की डिमांड भी इन दिनों बहुत है। किसी भी पार्टी में जाने के लिए सिटी गल्र्स द्वारा इन डेकोरेटिव नेल्स आर्ट वाले आर्टिफिशियल नेल्स को कैरी कर रही हैं।

शेड वाला लुक
नेल्स आर्ट में इन दिनों सन एंड शेड वाला लुक मोस्ट डिमांडिंग है। इसमें हाफ नेल में लाइट कलर के साथ हाफ नेल में डार्क कलर के नेल पॉलिश शेड को एप्लाय किया जा रहा है। इसके साथ ही ट्राई कलर में भी वाईटए ब्लैक एंड रेड के साथ ब्लूए पिंक और यलो शेड को लगाया जा रहा है। इन दिनो मैट नेलपेंट्स की डिमांड भी काफी है। इसके चलते मैट में नेलपॉलिश में सबसे ज्यादा नेल आर्ट किए जा रहे हैं

हार्ट टू हार्ट
अपने नाखून पर सबसे पहले ट्रांसपैरेंट कलर की नेलपॉलिश लगाएं। सूख जाने के बाद नाखून के आखिरी सिरे पर लाल रंग से दिल शेप का नेल आर्ट बनाएं।

फंकी रेड्स
इस नेल आर्ट के लिए दो कलर शेड का यूज होता है। इसके लिए रेड और मैरून कलर का यूज करें। इसे कैरी करते हुए दो कलर्स के बीच डायग्नल गैप छोड़े। इसी गैप से आपके नेल्स को फंकी लुक मिलेगा।

हार्ट ऑफ गोल्ड
सबसे पहले अपने सभी नेल्स पर व्हाइट कलर की नेल पॉलिश अप्लाई करें। इसके बाद कोई एक नाखून छोड़कर बाकी सभी नेल्स पर रेड डॉट्स बनाएं। जिस नाखून पर प्लेन वाइट नेल पॉलिश रह गई हैए उस पर गोल्डन कलर की नेलपॉलिश से हार्ट शेप बनाएं।

डिफरेंट शेड्स करें यूज
जरूरी नहीं है कि वेलेंटाइन डे पर रेड कलर ही हाईलाइट हो। आप नेल आर्ट के लिए पीले रंग का यूज भी कर सकती हैं। सबसे पहले पीले रंग की नेल पॉलिश यूज करें और उन पर बाद में ब्लैक कलर से हार्ट शेप बनाएं। यह नेल आर्ट देखने में बड़ा खूबसूरत लगेगा।

Show More
abhishek dixit
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned