scriptवीयू के नए भवन में नजर आएंगे नानाजी | Nanaji will be seen in Vu's new building | Patrika News

वीयू के नए भवन में नजर आएंगे नानाजी

locationजबलपुरPublished: Feb 20, 2019 11:44:58 am

Submitted by:

Mayank Kumar Sahu

दीक्षांत समारोह को लेकर दिया जा रहा अंतिम रूप, २१ को होग आयोजन, अवकाश के दिन चली तैयारी, नए भवन में लगाई जा रहे शिलालेख

Nanaji will be seen in Vu's new building

Nanaji will be seen in Vu’s new building

जबलपुर।

वेटरनरी विश्वविद्यालय के नए प्रशासनिक भवन में नाना जी नजर आएंगे। भवन परिसर के बाहर की और और अंदर की तरफ नाना जी देशमुख की तस्वीर दिखाई देगी। बाहर से अंदर आते हुए एवं विश्वविद्यालय परिसर के अंदर से बाहर निकलने के दौरान उनकी फोटो नजर आएगी। वेटरनरी विश्वविद्यालय के आयोजित हो रहे पांचवे दीक्षांत समारोह के दौरान विश्वविद्यालय के नए प्रशासनिक भवन में नानाजी देशमुख की पेंटिंग लगाई जा रही है। राज्यपाल द्वारा भवन का लोकार्पण किए जाने को लेकर विश्वविद्यालय के नाम लिखा जा रहा है। कर्मचारी से लेकर अधिकारी नए भवन में व्यवस्थाओं को मुकम्मल बनाने के लिए जी तोड़ मेहनत में लगे हैं।
विदित हो कि प्रशासनिक भवन की बिल्डिंग दो माह पूर्व बनकर तैयार हुई थी लेकिन भवन में नानाजी देशमुख पशुचिकित्सा विज्ञान विश्वविद्यालय का नाम कहीं नहीं लिखा था। २१ फरवरी को वीयू के आयोजित होने जा रहे दीक्षांत समारोह में राज्यपाल एवं मंत्रियों के शिरकत करने को लेकर प्रशासनिक भवन का नाम सुनहरे अक्षरों में अंकित करने की तैयारी अवकाश के दिन भी चली।

परिसर के तैयार किया जा रहा बगीचा
प्रशासनिक भवन कुछ पुराने विधानसभा भवन की शक्ल में तैयार किया गया है। इसके सामने की और बगीचे हैं तो वहीं सामने की सडक़ के बीच १५० फीट लंबा डिवाइडर बनाया गया है। इस डिवाइडर के बीच रंग बिरंगे शोपीस वाले पौधे लगाए जा रहे हैं। वहीं मैदान के विभिन्न हिस्सों की घांस को काटकर सफाई करने के साथ बगीचा तैयार करने की युद्धस्तर पर तैयारी चल रही है।
आयोजन को यादगार बनाने में जुटा विवि
विश्वविद्यालय प्रशासन का यह पांचवा दीक्षांत समारोह है। जो कि हाल ही में तैयार हुए नए नवेले भव्य भवन में किया जा रहा है। इसे लेकर विश्वविद्यालय प्रशासन खासा उत्साहित है। इस आयोजन को यादगार बनाने में जुटा है। सभी आवश्यक तैयारियो को युद्धस्तर पर अंतिम स्वरूप दिया जा रहा है।

-विवि के पास बेहद सीमित स्टाफ है। दीक्षांत को सफल बनाने के लिए अधिकारी कर्मचारी सभी मिलकर कामों को अंतिम रूप देने में जुटे हैं।

डॉ.पीडी जुयाल, कुलपति वेटरनरी विवि

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो