script महाआरती में गूंजा नर्मदे हर का जयकारा, संतों ने कहा पत्रिका सजग प्रहरी - देखें वीडियो | narmada ashtak aarti maha aarti video in jabalpur madhya pradesh | Patrika News

महाआरती में गूंजा नर्मदे हर का जयकारा, संतों ने कहा पत्रिका सजग प्रहरी - देखें वीडियो

locationजबलपुरPublished: Dec 26, 2023 12:01:18 pm

Submitted by:

Lalit kostha

महाआरती में गूंजा नर्मदे हर का जयकारा, संतों ने कहा पत्रिका सजग प्रहरी - देखें वीडियो

maha aarti video
narmada ashtak aarti

जबलपुर. मां नर्मदा पुण्यतट उमाघाट गौरीघाट में सोमवार को एक अलग ही नजारा देखने मिला। मातï् नर्मदे हर के जयकारों के बीच संतों, श्रद्धालुओं और स्थानीय निवासियों ने जब एक सुर में माता की आरती और अष्टक का पाठ किया तो समूचा तट नर्मदामय हो गया। संतों ने अपनी वाणी से पत्रिका के सामाजिक सरोकारों और पत्रकारिता के तौर पर एक सजग प्रहरी होने की बात कही। अवसर था पत्रिका के स्थापना दिवस की पूर्व संध्या पर आयोजित महाआरती का।

पत्रिका के स्थापना दिवस की पूर्व संध्या पर उमाघाट में हुई महाआरती, उमड़ी भीड़

सर्द हवाओं के बीच उत्साह का नजारा
सोमवार को नर्मदा किनारे सर्द हवाएं जोर पकड़ रहीं थीं, लेकिन महाआरती में आए भक्तों का उत्साह देखते ही बन रहा था। लोग माता के जयकारों के बीच महाआरती में सपरिवार शामिल हुए। स्वामी रामकेशवा महाराज चूड़ावाले ने कहा पत्रिका ने मां नर्मदा के संरक्षण और संवर्धन के लिए अभियान चलाया। जिसके परिणाम स्वरूप आज लोगों को विसर्जन कुंड मिला है। इसके लिए हर संभव प्रयास और संत समाज, जनमानस का पूरा सहयोग मिला। विसर्जन कुंडों के बनने से नर्मदा का प्रदूषण बहुत बड़ी मात्रा में कम हुआ है।