scriptमहाआरती में गूंजा नर्मदे हर का जयकारा, संतों ने कहा पत्रिका सजग प्रहरी – देखें वीडियो | narmada ashtak aarti maha aarti video in jabalpur madhya pradesh | Patrika News
जबलपुर

महाआरती में गूंजा नर्मदे हर का जयकारा, संतों ने कहा पत्रिका सजग प्रहरी – देखें वीडियो

महाआरती में गूंजा नर्मदे हर का जयकारा, संतों ने कहा पत्रिका सजग प्रहरी – देखें वीडियो

जबलपुरDec 26, 2023 / 12:01 pm

Lalit kostha

maha aarti video

narmada ashtak aarti

जबलपुर. मां नर्मदा पुण्यतट उमाघाट गौरीघाट में सोमवार को एक अलग ही नजारा देखने मिला। मातï् नर्मदे हर के जयकारों के बीच संतों, श्रद्धालुओं और स्थानीय निवासियों ने जब एक सुर में माता की आरती और अष्टक का पाठ किया तो समूचा तट नर्मदामय हो गया। संतों ने अपनी वाणी से पत्रिका के सामाजिक सरोकारों और पत्रकारिता के तौर पर एक सजग प्रहरी होने की बात कही। अवसर था पत्रिका के स्थापना दिवस की पूर्व संध्या पर आयोजित महाआरती का।

पत्रिका के स्थापना दिवस की पूर्व संध्या पर उमाघाट में हुई महाआरती, उमड़ी भीड़

 

सर्द हवाओं के बीच उत्साह का नजारा
सोमवार को नर्मदा किनारे सर्द हवाएं जोर पकड़ रहीं थीं, लेकिन महाआरती में आए भक्तों का उत्साह देखते ही बन रहा था। लोग माता के जयकारों के बीच महाआरती में सपरिवार शामिल हुए। स्वामी रामकेशवा महाराज चूड़ावाले ने कहा पत्रिका ने मां नर्मदा के संरक्षण और संवर्धन के लिए अभियान चलाया। जिसके परिणाम स्वरूप आज लोगों को विसर्जन कुंड मिला है। इसके लिए हर संभव प्रयास और संत समाज, जनमानस का पूरा सहयोग मिला। विसर्जन कुंडों के बनने से नर्मदा का प्रदूषण बहुत बड़ी मात्रा में कम हुआ है।

 

https://www.dailymotion.com/embed/video/x8qv8k5

नर्नदा महाआरती संस्थापक पं. ओंकार दुबे ने कहा सामाजिक सरोकारों के लिए पत्रिका आज भी सबसे आगे है। सामाजिक, राजनीतिक मुद्दों के अलावा जन समस्याओं को प्रमुखता से प्रकाशित करने और उनके समाधानों के लिए हर पूरी निष्ठा के साथ कार्य कर रहा है।

नर्मदा स्वच्छता की दिलाई शपथ
महाआरती के बाद ओंकार दुबे ने उपस्थित जनमानस को नर्मदा स्वच्छता और संवर्धन की शपथ दिलाई। उन्होंने लोगों से किसी भी प्रकार की गंदगी नर्मदा में प्रवाहित नहीं करने की अपील भी की।
ये हुए शामिल

नर्मदा महा आरती में न्यायाधीश आलोक जैन चंडीगढ़, मैत्री वर्मा, पत्रिका के बीएम पंकज शर्मा, प्रकाश दुबे, अनुपम पांडे, गोविंदा यादव, नवल किशोर शर्मा जयपुर, रवि चौरसिया, गिरीश धुलेकर, यश दुबे समेत बड़ी संख्या में श्रद्धालु उपस्थित रहे।

Hindi News/ Jabalpur / महाआरती में गूंजा नर्मदे हर का जयकारा, संतों ने कहा पत्रिका सजग प्रहरी – देखें वीडियो

ट्रेंडिंग वीडियो