script

संविधान बचाओ रैली में गरजे राष्ट्रीय अध्यक्ष…

locationजबलपुरPublished: Feb 08, 2020 08:17:37 pm

Submitted by:

virendra rajak

छात्रों के अधिकारों के शोषण के खिलाफ निकाली संविधान बचाओ रैली

nsui.jpg
एनएसयूआई द्वारा मालवीय चौक से कंट्रोल रूम तक निकाली गई रैली

जबलपुर, भारतीय राष्ट्रीय छात्र संगठन (एनएसयूआई) द्वारा शनिवार को संविधान बचाओं रैली निकाली गई। मालवीय चौक से शुरू हुई रैली में हजारों एनएसयूआई कार्यकर्ता मौजूद रहे। किसी के हाथ में तिरंगा,किसी के हाथ में नारों की तख्तियां तो किसी के हाथ में एनएसयूआई का झंडा था। रैली में मौजूद कार्यकर्ताओं ने केन्द्र सरकार के खिलाफ जोरदार नारेबाजी की। एनएसयूआई के राष्ट्रीय अध्यक्ष नीरज कुंदन व राष्ट्रीय सचिव नीतीश गोंड ने रैली का नेतृत्व किया। रैली करमचंद चौक, अजाक थाना और घंटाघर होते हुए कंट्रोल रूम के सामने पहुंची। जहां प्रदर्शनकारियों ने प्रशासनिक अधिकारियों को ज्ञापन सौंपा।
एनएसयूआई के राष्ट्रीय अध्यक्ष नीरज कुंदन ने केन्द्र सरकार पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि लगातार केन्द्र सरकार के द्वारा छात्रों के अधिकारों का शोषण किया जा रहा है। देश में लगातार शिक्षा महंगी होती जा रही है। शिक्षा का व्यवसायिककरण हो चुका है। बेरोजगारी दर रोज अपना रिकार्ड तोड रही है। देश में अपने हक की लडाई लडने पर छात्रों को यूनिवर्सिटी में पुलिस द्वारा लाठियों से पीटा जा रहा है। केन्द्र सरकार छात्रों की समस्याओं के सुनने और उन्हें मूलभूत सुविधाएं देने की बजाय देश को गुमराह कर रहीं हैं। उन्होंने कहा कि इसके विरोध में पूरे देश के एक-एक जिले में एनएसयूआई द्वारा संविधान बचाओ रैली निकाली जा रही है। रैली के समापन पर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के नाम एसडीएम को ज्ञापन सौंपा गया। कर देश में छात्रों को हो रही समस्याओं के पक्ष में केन्द्र सरकार को निर्देश देने की मांग की। रैली में एनएसयूआई नगर अध्यक्ष विजय रजक समेत प्रदेश उपाध्यक्ष सौरभ गौतम, प्रदेश महासचिव कौशल यादव, अरशद अली, रिजवान अली कोटी, अजय राय, शुभम रजक, शुभांशु कनौजिया समेत कार्यकर्ता व पदाधिकारी मौजूद रहे।
छात्र संघ चुनाव की मांग
राष्ट्रीय अध्यक्ष कुंदन ने कहा कि एनएसयूआई प्रदेश में लगातार छात्र संघ चुनाव कराने की मांग कर रही है। विपक्ष में जब थे तब भी ये मांग थी। अब प्रदेश में कांग्रेस की सरकार है ऐसे में सरकार से भी मांग है कि छात्र संघ चुनाव कराया जाए, ताकि कुशल नेतृत्व निकलकर सामने आ सके।

ट्रेंडिंग वीडियो