scriptटेक्नोलॉजी से आसान हुआ हर काम, आपके शहर में भी ये सेवाएं मिल रही एकदम मुफ्त | National technology day get your free services daily | Patrika News

टेक्नोलॉजी से आसान हुआ हर काम, आपके शहर में भी ये सेवाएं मिल रही एकदम मुफ्त

locationजबलपुरPublished: May 10, 2019 07:10:00 pm

Submitted by:

abhishek dixit

शहर के युवाओं ने भी टेक्निकली तैयार लिए कई तरह के प्रोजेक्ट्स

Digital Technology,technology,National Technology Day,world technology day,technology day

Digital Technology,technology,National Technology Day,world technology day,technology day

जबलपुर. वर्तमान में टेक्नोलॉजी ने हर काम आसान बना दिया है। ऑनलाइन फूड ऑर्डरिंग हो या फिर वन क्लिक पर व्हीकल्स की बुकिंग। टेक्नोलॉजी ने लोगों के रूटीन को पूरी तरह से बदल दिया है। यह टेक्नोलॉजी का ही असर है कि घर बैठे लोगों को देश-विदेश से जुड़ी चीजों को ऑनलाइन शॉपिंग के जरिए मुहैया करवाया जाता है।

बात की जाए शहर की तो यहां भी टेक्नोलॉजी के अभूतपूर्व परिवर्तन के कई उदाहरण देखने को मिल रहे हैं। इसमें जहां शहर में इ-रिक्शा से पॉल्यूशन फ्री सिटी को बनाने में मदद मिल रही है, वहीं रेलवे स्टेशन में लिफ्ट और एस्केलटर्स जैसी सौगातें मिलने के बाद शहर टेक्नोलॉजी के ट्रैक पर चल रहा है।

Read Also : Fashion Trends : यहां मिलते है सबसे अच्छे डेनिम पैटर्न आउटफिट्स, गर्ल्स में बढ़ा क्रेज

वहीं सिटी के चौराहों को खूबसूरत बनाने के लिए एलइडी स्क्रीन भी खूब जंचती हैं, ताकि शहर आने वालों को संस्कारधानी के स्पॉट्स और खूबसूरती दिखाई दे सके।

शहर में टेक्निकल चेंजेस
– रेलवे स्टेशन में लगी लिफ्ट और एस्केलेटर्स
– चौराहों पर एलइडी स्क्रीन
– सुव्यवस्थित यातायात के लिए नियमों का एनाउंसमेंट
– ऑनलाइन फूड ऑर्डरिंग सर्विस
– जगह-जगह पर बने वाइफाइ जोन

टेक्नोलॉजी का अब दिन नया रूप देखने को मिलता है। ऑनलाइन फूड ऑर्डरिंग उनमें से एक है। सिटी किसी भी रेस्टोरेंट को टेक्निकल रूप से फूड डिलीवरी कम्पनीज से जोड़ दिया गया है।
वैशाली स्वामी

शहर में टेक्निकली कई चैंजेस हो रहे हैं। चौराहों में डिजिटली एलइडी स्क्रीन लगाई जा चुकी हैं। यह देखकर अच्छा लगता है जब कोई दूसरे शहर का व्यक्ति जबलपुर की तारीफ करता है तब।
शिवांश जायसवाल

टेक्नोलॉजी ने हर काम आसान कर दिया है। कहीं भी जाने के लिए अब ट्रांसपोर्ट के लिए भटकाव नहीं है। एक एप के जरिए भी सभी तरह की बुकिंग हो जाती है। फिर चाहे वह ट्रेन हो या फिर फ्लाइट।
हिमांशु पिल्लै

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो