script

बारिश से कॉलोनियों की सड़कों, निचली बस्तियों के घरों में भरा पानी

locationजबलपुरPublished: Jun 27, 2018 01:51:57 am

Submitted by:

praveen chaturvedi

बारिश से पहले नहीं की नालों की सफाई, लोग परेशान

बारिश से कॉलोनियों की सड़कों, निचली बस्तियों के घरों में भरा पानी

water on road

सिहोरा। नगर पालिका प्रशासन की ओर से बारिश से पहले नाले-नालियों की सफाई नहीं कराने का खामियाजा मंगलवार दोपहर लोगों को भुगतना पड़ा। करीब 45 मिनट तक तक हुई बारिश ने नगर पालिका प्रशासन की पोल खोल दी। घरों में नालों का पानी भरने से गृहस्थी का सामान बर्बाद हो गया। कॉलोनियों की सड़कों पर घुटने तक पानी भरने से आवागमन में परेशानी हुई। कई क्षेत्रों में नालियों का कचरा सड़क पर आ गया, इससे भी लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ा। सिहोरा और उपनगर खितौला में बारिश के कारण बने जल भराव को लेकर नगर पालिका सिहोरा का अमला कही नजर नहीं आया।

इनके घरों में भरा पानी
मझौली बायपास स्थित रुकमणि पैलेस के पास नाला बंद होने से राजेंद्र सिंह, मनोज सिंह, नारायण सिंह, गामा कुशवाहा, मनीष कुशवाहा और कंधी काछी के कच्चे मकानों में दो फीट तक पानी भर गया। इससे गृहस्थी का पूरा सामान बर्बाद हो गया। ब्लॉक कॉलोनी की सड़कों पर तीन फीट तक पानी भरने से लोगों को परेशानी हई। मिस्पा मिशन रोड पर भदोहा तालाब का पानी ठेल मारने से सड़कें जलमग्न हो गईं।

दोपहर बाद शुरू हुई बारिश रुक-रुक 45 मिनट तक जारी रही। इससे लोगों को गर्मी और उमस से तो राहत मिली, लेकिन निचली बस्तियों में चोक नालों का पानी घरों में भर गया। बारिश बंद होने के बाद भी लोग घरों से पानी उलीचते रहे। गृहस्थी का सामान बर्बाद होने से लोगों में नगर पालिका प्रशाासन के प्रति आक्रोश भी देखा गया। लोगों का कहना था कि समय रहते नाले साफ हो जाते तो ये स्थिति नहीं बनती।

सड़क पर आया नालियों का कचरा
सब्जी मंडी मार्केट के आगे की नालियों चोक होने से बारिश का पानी नालियों में भर गया। नालियों के ओवरफ्लो होने से कचरा सड़क पर पहुंच गया। बदबू के कारण रहवासी लोगों बारिश थमने के बाद परेशान रहे। करीब सवा सौ से अधिक सफाई कर्मी होने के बावजूद बारिश के पहले सफाई नहीं होने से स्थिति अभी से बिगडऩे लगी है।

नजर नहीं आया अमला
सिहोरा और उपनगर खितौला में जलभराव से लोग जहां परेशान रहे, वहीं नगर पालिका सिहोरा का अमला कहीं नजर नही आया। इससे लोगों में आक्रोश देखा गया।

ट्रेंडिंग वीडियो