scriptनई कार और बाइक पर सबसे बड़ा ऑफर, शोरूम में उमड़ रही भीड़ | new cars and bikes with lowest price with heavy offers in india | Patrika News

नई कार और बाइक पर सबसे बड़ा ऑफर, शोरूम में उमड़ रही भीड़

locationजबलपुरPublished: Oct 05, 2019 11:39:52 am

Submitted by:

Lalit kostha

कार-बाइक का दिख रहा है भारी क्रेज, ऑफर ने भी लुभाया, शहर में कार और बाइक की हो रही ज्यादा बिक्री

cars.jpg

car bike offers

जबलपुर/ नवरात्रि का त्योहार ऑटोमोबाइल क्षेत्र के लिए बेहतर साबित हो रहा है। बजटीय कारें और मोटरसाइकल ग्राहकों को पसंद आ रही हैं। कंपनियों द्वारा दिए जा रहे ऑफर और डिस्काउंट के चलते ग्राहकों की संख्या हर दिन बढ़ती जा रही है। खासकर छोटी कारों के खरीददार सबसे ज्यादा देखे जा रहे हैं। जानकारों की मानें तो दीवाली तक वाहन बाजार में रौनक बरकरार रहेगी।

बैठकी के दिन शहर में 170 से अधिक कारों की डिलेवरी हुई थी। उसके बाद रोजाना सभी कंपनियों की 50 से 60 कारों की डिलेवरी हो रही हैं। दूसरी तरफ रोज 150 बाइक की बिक्री सभी कंपनियों के शोरूम से हो रही हैं। पंचमी के बाद अब अष्टमी और नवमी के लिए बुकिंग तेज हो गई हैं। ऑटोमोबाइल कंपनियों की ओर से निकाले गए ऑफर का बिक्री पर असर पड़ रहा है।

 

cars_01.jpg

कीमतों में कमी के साथ ही अलग-अलग प्रकार की छूट कंपनियों ने ग्राहकों को दी है। अभी जो टे्रंड है वह बजटीय कारों का है। शहर की अर्थव्यवस्था का असर भी इस क्षेत्र में दिखता है। इसमें 3 से 5 लाख के बीच की कारें ज्यादा बिक रही हैं। अष्टमी और नवमी के लिए भी 150 से ज्यादा कारों की बुकिंग हो चुकी है। लग्जरी कारें भी बिक रही है लेकिन उनकी संख्या उतनी नहीं है।

माइलेज भी देख रहे ग्राहक
बाइक की बात करें तो बैठकी से अब तक शहर में 8 सौ से एक हजार गाडिय़ां सडक़ों पर आ चुकी हैं। इनमें भी कम कीमत और ज्यादा माइलेज वाली गाडिय़ों की मांग खूब हो रही है। शहर के अलावा ग्रामीण क्षेत्रों की ग्राहकी भी बनी हुई है। पेट्रोल और डीजल की कीमतें लगातार बढ़ रही हैं। ऐसे में ग्राहक माइलेज वाली मोटरसाइकल और स्कूटर की मांग करता है। इस लिहाज से छोटी गाडिय़ों का कारोबार अच्छा बना हुआ है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो