भोपाल हैदराबाद के लिए नई फ्लाइट शुरू, इस शहर से जुड़े दो राज्य

भोपाल हैदराबाद के लिए नई फ्लाइट शुरू, इस शहर से जुड़े दो राज्य
new flight for bhopal hyderabad and ahemdabad

Lalit Kumar Kosta | Updated: 30 Nov 2018, 03:01:19 PM (IST) Jabalpur, Jabalpur, Madhya Pradesh, India

भोपाल हैदराबाद के लिए नई फ्लाइट शुरू, इस शहर से जुड़े दो राज्य

 

जबलपुर। अहमदाबाद के लिए जबलपुर से सीधी उड़ान शुरू करने की घोषणा करने वाली इंडिगो एयरलाइंस ने नया फैसला किया है। सूत्रों की मानें तो इंडिगो अब अहमदाबार के बजाय भोपाल होते हुए हैदराबाद उड़ान शुरू करेगा। इसके लिए कवायद भी शुरू हो गई है। जबलपुर समेत भोपाल और हैदराबाद एयरपोर्ट पर टाइमिंग के लिए कागजी कार्रवाई जारी है। ऐसा माना जा रहा है कि दिसंबर में उड़ान का शेड्यूल जारी कर दिया जाएगा। इससे भोपाल आने-जाने वाले यात्रियों को काफी राहत मिलेगी। अभी शहर के पास केवल आठ उड़ानें हैं।

दिसंबर में शुरू होनी थी हैदराबाद फ्लाइट
अगस्त माह में इंडिगो एयरलाइंस के आला अधिकारियों ने डुमना एयरपोर्ट पहुंचे थे। उन्होंने कहा था कि नवंबर या दिसंबर से इंडिगो जबलपुर से हैदराबाद के लिए फ्लाइट शुरू कर रहा है। यह भी आश्वासन दिया था कि पुणे की सीधे कनेक्टिविटी देने के प्रयास भी किए जाएंगे।

स्पाइस ने मारी बाजी
उधर, इंडिगो की ओर से अहमदाबाद फ्लाइट शुरू करने की जानकारी लगने पर स्पाइस जेट प्रबंधन ने डुमना से सीधे अहमदाबाद के लिए फ्लाइट शुरू कर दी।

पहले थी एयर इंडिया की फ्लाइट
इससे पूर्व भोपाल आने-जाने के लिए डुमना एयरपोर्ट से फ्लाइट थी। यह फ्लाइट तीन दिन भोपाल-हैदराबाद-जबलपुर और तीन दिन जबलपुर-हैदराबाद-भोपाल के बीच चलती थी। इस फ्लाइट में कई और प्रयोग हुए, लेकिन भोपाल के लिए यात्री नहीं मिलने के कारण एक साल पूर्व इसे बंद कर दिया गया था।

अभी ये उड़ानें
एयर इंडिया व स्पाइस
- जबलपुर से दिल्ली
- दिल्ली से जबलपुर
- मुंबई से जबलपुर
- जबलपुर से मुंबई
स्पाइस जेट
- जबलपुर से हैदराबाद
- हैदराबाद से जबलपुर
- जबलपुर से अहमदाबार
- अहमदाबाद से जबलपुर

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned