scriptNew Life Multi Specialty Hospitals dr. Santosh Soni arrested | न्यू लाईफ मल्टी स्पेशलिटी हॉस्पिटल का एक डॉक्टर संतोष सोनी गिरफ्तार | Patrika News

न्यू लाईफ मल्टी स्पेशलिटी हॉस्पिटल का एक डॉक्टर संतोष सोनी गिरफ्तार

चार डॉक्टर्स, मैनेजर और सहायक मैनेजर पर दर्ज है एफआईआर

सहायक मैनेजर को भेजा गया जेल

जबलपुर

Published: August 03, 2022 08:06:52 pm

जबलपुर . आग लगने के कारण आठ लोगों की मौत और पांच लोगों के घायल होने के मामले में न्यू लाईफ मल्टी स्पेशलिटी हॉस्पिटल के फरार एक डायरेक्टर डॉ. संतोष सोनी को पुलिस ने बुधवार को दबोच लिया। संतोष सोनी को उस वक्त गिरफ्तार किया गया, जब वह शहर से भागने की फिराक में था। प्राथमिक पूछताछ में गिरफ्तार डॉ. सोनी ने बताया कि घटना के बाद से वह शहर में ही ठिकाने बदल-बदल कर छिप रहा था। मामले में फरार अन्य तीन डायरेक्टर डॉ. निशिंत गुप्ता, डॉ. सुरेश पटेल और डॉ. संजय पटेल समेत मैनेजर विपिन पाण्डे का टीमें पता लगा रही हैं। सभी आरोपियों पर विजय नगर थाने में गैर इरादतन हत्या और आपरा धिक मानव वध का प्रकरण दर्ज किया गया था।
photo_2022-08-02_17-02-17_2.jpg

बीए, एमए और फिर बीएचएमएस कर बन गया
डॉ. संतोष की गिरफ्तारी के बाद जब पुलिस ने उससे पूछताछ की, तो उसने बताया कि उसने पहले बीए पास की, उसके बाद उसने एमए किया। जब उसे इसके बाद भी कोई नौकरी नहीं मिली, तो उसने बीएचएमएस (बैचलर ऑफ होम्योपैथी मेडिकल साइंस) की पढ़ाई की और डॉक्टर बन गया। इसी दौरान उसकी मुलाकात डॉ. नि शिंत गुप्ता, सुरेश और संजय से हुई। जिसके बाद चारों ने अस्पताल खोलने का प्लान बनाया।
25 प्रतिशत का था पार्टनर
पुलिस को जांच में पता चला गिरफ्तार संतोष सोनी अस्पताल में 25 प्रतिशत का पार्टनर था। वह मरीजों की जांच ऐसे किया करता था, जैसे वह एमबीबीएस या फिर एमडी डॉक्टर हो। अस्पताल में भर्ती मरीजों ने भी इसकी पुष्टी की कि वह मरीजों को दवाएं भी लिखता था। हालांकि पुलिस की पूछताछ में संतोष यह कहकर बचने का प्रयास करता रहा कि वह केवल मैनेजमेंट का काम देखता है।
घटना के वक्त अस्पतला में था मौजूद
पुलिस को पहले तो संतोष ने गुमराह करने का प्रयास किया, लेकिन जब पुलिस टीम ने उससे क़ड़ाई से पूछताछ की, तो वह टूट गया। उसने बताया कि जिस वक्त अस्पताल में आग लगी, वह अस्पताल में ही मौजूद था। आग लगने के बाद वह अपनी जान बचाकर बाहर निकला और फिर मौका पाकर वहां से भाग निकला था।
रिमांड खत्म
मामला दर्ज करने के बाद पुलिस ने बुधवार को सहायक मैनेजर राम सोनी को गिरफ्तार कर लिया था। राम को न्यायालय में पेश किया गया, जहां से उसे दो दिन की पुलिस रिमांड पर भेज दिया गया था। रिमांड खत्म होने पर उसे बुधवार को न्यायालय में पेश किया गया, जहां से उसे जेल भेज दिया गया।
यह है मामला
सोमवार को अस्पताल में आग लगने के कारण कंचनपुर निवासी वीर सिंह, मानिकपुर निवासी अमर यादव, अनुसुइया यादव, आगासौद माढ़ोताल निवासी दुर्गेश सिंह, नरसिंहपुर निवासी महिमा जाटव, सतना निवासी स्वाती वर्मा उर्फ सुभाती, खटीक मोहल्ला निवासी तन्मय विश्वकर्मा और उदयपुर बीजादांडी निवासी संगीता मरावी की मौत हो गई थी। पांच मरीज घायल है।
वर्जन
अस्पताल के डायरेक्टर अधारताल महाराजपुर निवासी डॉ संतोष सोनी को गिरफ्तार कर लिया गया है। पुलिस रिमांड खत्म होने पर सहायक मैनेजर राम सोनी को न्यायालय में पेश किया गया, जहां से उसे जेल भेज दिया गया।
तुषार सिंह, डीएसपी

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Monsoon Alert : राजस्थान के आधे जिलों में कमजोर पड़ेगा मानसून, दो संभागों में ही भारी बारिश का अलर्टमुस्कुराए बांध: प्रदेश के बांधों में पानी की आवक जारी, बीसलपुर बांध के जलस्तर में छह सेंटीमीटर की हुई बढ़ोतरीराजस्थान में राशन की दुकानों पर अब गार्ड सिस्टम, मिलेगी ये सुविधाधन दायक मानी जाती हैं ये 5 अंगूठियां, लेकिन इस तरह से पहनने पर हो सकता है नुकसानस्वप्न शास्त्र: सपने में खुद को बार-बार ऊंचाई से गिरते देखना नहीं है बेवजह, जानें क्या है इसका मतलबराखी पर बेटियों को तोहफे में देना चाहता था भाई, बेटे की लालसा में दूसरे का बच्चा चुरा एक पिता बना किडनैपरबंटी-बबली ने मकान मालिक को लगाई 8 लाख रुपए की चपत, बलात्कार के केस में फंसाने की दी थी धमकीराजस्थान में ईडी की एन्ट्री, शेयर ब्रोकर को किया गिरफ्तार, पैसे लगाए बिना करोड़ों की दौलत

बड़ी खबरें

श्रीनगर में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़, एक आतंकी को लगी गोली, जवान भी घायल38 साल बाद शहीद लांसनायक चंद्रशेखर का मिला शव, सियाचिन ग्लेशियर की बर्फ में दबकर हो गए थे शहीदराष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू का देश के नाम संबोधन, कहा - '2047 तक हम अपने स्वाधीनता सेनानियों के सपनों को पूरी तरह साकार कर लेंगे'पंजाब में शुरु हुई सेहत क्रांति की शुरुआत, 75 'आम आदमी क्लीनिक' बन कर तैयार, देश के 75वें वर्षगांठ पर हो जाएंगे जनता को समर्पितMaharashtra: सीएम शिंदे की ‘मिनी’ टीम में हुआ विभागों का बंटवारा, फडणवीस को मिला गृह और वित्त, जानें किसे मिली क्या जिम्मेदारीलाखों खर्च कर गुजराती युवक ने तिरंगे के रंग में रंगी कार, PM मोदी व अमित शाह से मिलने की इच्छा लिए पहुंचा दिल्लीशेयर मार्केट के बिगबुल राकेश झुनझुनवाला की मौत ऐसे हुई, डॉक्टर ने बताई वजहBJP ने देश विभाजन पर वीडियो जारी कर जवाहर लाल नेहरू पर साधा निशाना, कांग्रेस ने किया पलटवार
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.