कोरोना अनलॉक-2 में आज से नए नियम लागू, इन पर होगा प्रतिबंध, इतने समय लगेगा कर्फ्यू

कोरोना अनलॉक-2 में आज से नए नियम लागू, इन पर होगा प्रतिबंध, इतने समय लगेगा कर्फ्यू

By: Lalit kostha

Published: 01 Jul 2020, 12:35 PM IST

जबलपुर। अनलॉक-2 के तहत जिले में बाजार में दुकान खुलने का समय बढ़ गया है। अभी दुकानें सुबह सात से रात 8.30 बजे तक खुलती थीं। अब इसे सुबह पांच से रात 9.30 बजे कर दिया गया है। रात्रकालीन कफ्र्यू रात 10 बजे से शुरू होकर सुबह पांच बजे तक जारी रहेगा। जिला दंडाधिकारी एवं कलेक्टर भरत यादव ने मंगलवार को एक से 31 जुलाई तक दी जाने वाली छूट एवं प्रतिबंधों के सम्बंध में आदेश जारी किए हैं।

अनलॉक-2 में मिली छूट : रात्रिकालीन कफ्र्यू अब 10 बजे से
अब सुबह 5 से रात 9.30 बजे तक खुल सकेंगी सभी दुकानें

 

new rules of 1 july 2020
IMAGE CREDIT: patrika

कंटेनमेंट जोन में लॉकडाउन
आदेश के मुताबिक जिले के सभी कंटेनमेंट जोन में 31 जुलाई तक लॉकडाउन जारी रहेगा। कंटेनमेंट क्षेत्र से बाहर के क्षेत्रों में स्कूल, महाविद्यालय शैक्षणिक और कोचिंग संस्थान 31 जुलाई तक बंद रहेंगे। ऑनलाइन अथवा दूरस्थ शिक्षा की अनुमति जारी रहेगी। सिनेमा हाल, जिम्नेजियम स्वीमिंग पूल, मनोरंजन पार्क, थिएटर, मदिरालय (बार), आडिटोरियम, असेम्बली हॉल तथा इसी प्रकार के अन्य स्थान भी बंद रहेंगे। सामाजिक, राजनीतिक, खेलकूद, मनोरंजन, शैक्षणिक, सांस्कृतिक, धार्मिक समारोह तथा अन्य बड़े समोराह का आयोजन भी 31 जुलाई तक नहीं किया जा सकेगा।

कफ्र्यू में इन्हें मिलेगी छूट
रात्रि कालीन कफ्र्यू में आवश्यक गतिविधियों, राष्ट्रीय और राज्य मार्ग पर लोगों और सामानों की आवाजाही, मार्गों की लोडिंग और अनलोडिंग तथा बस, रेल और वायुयान से उतरने के बाद लोगों को गंतव्य तक जाने की रात्रि कालीन कर्फ्यू के दौरान अनुमति रहेगी। सार्वजनिक स्थलों पर चाय, पान, गुटखा, सिगरेट, तम्बाखू की बिक्री प्रतिबंधित रहेगी। दुकानदार और ग्राहक को सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना पडेग़ा। सभी क्षेत्रों में 65 वर्ष से अधिक आयु के व्यक्ति, गर्भवती महिलाएं और 10 वर्ष तक की आयु के बच्चे घर पर ही रहेंगे। केवल चिकित्सा कारणों से ही उन्हें घर से बाहर निकलने की अनुमति होगी।

Show More
Lalit kostha Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned