न्यू इयर सेलिब्रेट 2019: नए साल की छुट्टियां मनाने का सबसे अच्छा वेकेशन प्लेस

न्यू इयर सेलिब्रेट 2019: नए साल की छुट्टियां मनाने का सबसे अच्छा वेकेशन प्लेस

By: Lalit kostha

Updated: 18 Dec 2018, 02:48 PM IST

जबलपुर। कुछ दिनों में ही नया साल आ जाएगा। इसके स्वागत करने के लिए शहर के लोग तैयार हो चुके हैं। शहर के आउटिंग लवर्स न्यू ईयर सेलिब्रेशन के लिए अन्य शहरों की ओर रुख करने का मन बना चुके हैं। क्रिसमस होने के कारण स्कूलों में छुट्टियां तो मिलती हैं, साथ ही ठंड का असर भी तेज हो गया है। यही वजह है कि आउटिंग पर जाने वालों की संख्या बढ़ गई है और इस बार शहर के लोग हिल्स स्टेशन जाने का प्लान बना चुके हैं। शहर के टूर्स एंड ट्रैवल एजेंट्स के मुताबिक की माने तो शहर के लोगों की पसंद में शिमला, मनाली, दार्जिलिंग, गंगटोक, कश्मीर शामिल है और लोगों ने टूर पैकेजेस की बुकिंग भी करवा ली है। लगभग 80 प्रतिशत बुकिंग हो चुकी है। आउटिंग का पीक 20 दिसम्बर से शुरू हो जाएगा।

news facts-

इस बार स्कूलों में 6 से 10 दिन तक का विंटर वेकेशन
दार्जलिंग से लेकर मलेशिया में होगा न्यू इयर सेलिब्रेट

ठंडे शहरों की ओर जाना पसंद
एक टूर्स एंड ट्रैवल्स की संचालक अनुभूति बादशा ने बताया कि शहर के लोग ज्यादातर ठंडे शहरों की ओर जाना ही पसंद कर रहे हैं। वहीं के लिए ही बुकिंग करवाई है। इस समय पर टूर पैकेजेस सबसे महंगे होते हैं, लेकिन फिर भले ही टूर पैकेजेस थोड़े महंगे ही क्यों ना हों, लोग घूमने का प्लान टालना नहीं चाहते।

कम बजट में थाइलैंड
जिन लोगों का बजट कम है, उसके हिसाब से भी कई जगह है, जहां पर विंटर वेकेशन और न्यू ईयर सेलिब्रेशन आसानी से किया जा सकता है। इनमें भूटान, थाइलैंड जैसी जगह इन दिनों काफी चलन में आई हैं। लोग यहां पर जाना पसंद कर रहे हैं। यहां कम बजट में आउटिंग हो जाती है और फॉरेन ट्रिप का टैग भी लग जाता है। इसके अलावा बाली और मालदीप की ओर भी लोगों का रुझान दिख रहा है।

सिंगापुर, मलेशिया एवरग्रीन
न्यू इयर सेलिब्रेशन की बात करें तो सिंगापुर और मलेशिया जाने के लिए भी बहुत से लोगों ने बुकिंग करवाई है। सिंगापुर, मलेशिया, मॉरीशस जैसी जगह एवरग्रीन हैं, जहां जाना ज्यादातर लोग पसंद करते हैं। इसके साथ ही दुबई, यूरोप ट्रिप भी प्लान की जा रही है। यूरोप ट्रिप कुछ महंगी होती है, इसलिए कम लोग ही ये टूर पैकेज लेते हैं।

गोवा में होगा खास नजारा
25 दिसंबर को क्रिसमस का विशेष मौका होता है। ऐसे में बहुत से लोगों ने गोवा की ट्रिप जाने की भी डिमांड कर रहे हैं, क्योंकि यह सबसे बेस्ट सीजन होता है, जब गोवा में खास नजारा बनता है। इसके लिए क्रिसमस और न्यू ईयर सेलिब्रेट करने के लिए गोवा की भी जबरदस्त डिमांड की जा रही है। यहां पर क्रूज की सवारी के लिए ही लोग इस समय जाना पसंद करते हैं।

Lalit kostha Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned