मानवता शर्मसार - एक बच्चे को कुत्तों ने नोच खाया, दूसरे नवजात का हुआ यह हाल

मानवता शर्मसार - एक बच्चे को कुत्तों ने नोच खाया, दूसरे नवजात का हुआ यह हाल

deepak deewan | Publish: Jul, 13 2018 02:50:02 PM (IST) Jabalpur, Madhya Pradesh, India

बच्चे को कुत्तों ने नोच खाया

जबलपुर। मानवता रोज शर्मसार हो रही है। अमानवीयता की रोज हदें पार हो रहीं हैं। ऐसे नित नए किस्से, घटनाएं सामने आ रहीं हैं कि रूह कांप जाती हैं। कोई कैसे फूल से नाजुक बच्चों को कचरे में फेंंककर मौत के मुंह में धकेल सकता है, ऐसा सोचकर ही हम कांप उठते हैं पर हो यही रहा है। ऐसा ही एक मामला कटनी का सामने आया है जिससे मानवता के प्रति विश्वास और कम हो रहा है।


लावारिश नवजात ने तोड़ा दम, पुलिस ने शुरू की जांच
कटनी के जिला अस्पताल में एक नवजात का इलाज किया जा रहा था। विशेष बात यह है कि उपचाररत नवजात लावारिस था। और उसने कई घंटों तक जिंदगी के लिए संघर्ष करने के बाद आखिरकार दम तोड़ दिया है। अस्पताल से आई इस दुखद सूचना पर पुलिस सक्रिय हो गई और उसने मामले की जांच शुरू कर दी है। चाइल्ड लाइन ने भी मामले की जांच शुरु कर दी है। यह नवजात दरअसल कचरे के ढेर में पाया गया था।


कुत्तों ने नोच डाला नवजात को
जानकारी के अनुसार पन्ना में कचरे के ढेर में दो नवजात पाए गए थे। जब इन बच्चों को कचरे में से उठाया गया तो देखनेवाले कांप उठे थे। एक नवजात को क्षत-विक्षत हाल में मिला था। कचरे में पड़े इस बच्चे को कुत्तों ने बुरी तरह नोचा था। कुत्तों के नोचने के कारण उसकी मौत हो गई थी।


कचरे में मिले दूसरे नवजात की भी हालत बहुत खराब थी। उसे डायल 100 से लाकर जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया था जहां शुक्रवार को उसकी मौत हो गई। नवजात की मौत के बाद पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पीएम कराते हुए मामले को जांच में लिया है। वही इस मामले को लेकर चाइल्ड लाइन भी सक्रिय हो गया है। पता लगाया जा रहा है कि आखिर किसने नवजातों को कचरे में फेंका था।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned