झाडिय़ों में रोता-बिलखता मिला नवजात शिशु

-बोरी में भरकर कोई फेंक गया था, मेडिकल में भर्ती, हालत खतरे से बाहर

By: santosh singh

Updated: 09 Apr 2020, 11:40 PM IST

जबलपुर। बरगी नगर में गुरुवार को झाडिय़ों में कोई नवजात शिशु को बोरी में लपेट कर फेंक गया था। नवजात को रोता-बिलखता देख ग्रामीण मौके पर पहुंचे तो उसकी हालत देख सन्न रह गए। नवजात रोए जा रहा था। आसपास के लोगों ने कोरोना फाइटर को सूचना दी। इसके बाद पुलिस पहुंची। नवजात को मेडिकल में भर्ती कराया गया है। जहां उसकी हालत खतरे से बाहर बतायी जा रही है। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच में लिया है।
बरगी थाना प्रभारी प्रशिक्षु आईपीएस श्रुतिकीर्ति सोमवंशी ने बताया सुबह ग्रामीण ने कोरोना फाइटर्स को नवजात शिशु के बारे में सूचना दी। मौके पर बरगी चौकी प्रभारी रवि सिंह परिहार, शेर सिंह बघेल, रीना तेकाम मौके पर पहुंचे। नवजात शिशु (लडक़ा) को झाडिय़ों से उठाया और वहां जमा ग्रामीणों से पूछा, लेकिन कोई शिशु के बारे में कोई जानकारी नहीं दे पाया। नवजात के शरीर में खरोंच के भी निशान मिले। उसे मेडिकल में भर्ती कराया गया।
आशा व एएनएम से पता लगा रही पुलिस
नवजात को झाडिय़ों के बीच ऐसी हालत में जिसने भी देखा दिल दहल गया। पुलिस कर्मी भी भावुक हो गए। मासूम रोए जा रहा था। पुलिस आसपास के चिकित्सक, अस्पतालों, आशा कार्यकर्ता व एएनएम के माध्यम से ऐसे लोगों का पता लगाने में जुटी है, जो गर्भवती थीं।

juduwa.jpg
IMAGE CREDIT: patrika

उधर, नवजात जुड़वा बच्चों का शव मिला
तिलवारा थानांतर्गत शास्त्रीनगर बड़ा पत्थर में गुरुवार को दो जुड़वा बच्चों का शव मिलने से सनसनी फैल गई। बच्चों के पेट पर अस्पताल की पर्ची चिपकी हुई है। पर्ची के मुताबिक जुड़वा बच्चें गुरुवार की सुबह सात बजे पैदा हुए थे। मां के नाम पर चंदा लिखा हुआ है। तिलवारा थाने के एसआई लेखराम ने बताया कि नवजात बच्चों के अभिभावकों के बारे में मेडिकल के रिकॉर्ड के आधार पता लगाया जा रहा है। अभी दोनों शवों को मेडिकल के मरचुरी में रखवा दिया गया है। शुक्रवार को शवों का पीएम कराया जाएगा।

Show More
santosh singh Reporting
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned