अस्पताल में दो नवजातों की मौत, मच गया कोहराम

अस्पताल में दो नवजातों की मौत, मच गया कोहराम

deepak deewan | Publish: Sep, 05 2018 11:28:01 AM (IST) Jabalpur, Madhya Pradesh, India

दो नवजातों की मौत, मच गया कोहराम

जबलपुर. शहर के एक अस्पताल में दो बच्चों की मौत हो गई। दोनों नवजात जुड़वां थे और उनकी एक साथ ही मौत हो गई। इस मामले में डाक्टर्स पर लापरवाही के आरोप लगाए जा रहे हैं। जुड़वां नवजातों की मौत के इस दर्दनाक मामले में अब पुलिस जांच करने में लग गई है।


चिकित्सकों की लापरवाही का आरोप- राइट टाउन स्थित अस्पताल का मामला
राइट टाउन स्थित समाधान अस्पताल में दो नवजातों की मौत हो गई। उनकी मौत के बाद परिजन भडक़ उठे और जमकर हंगामा हुआ। परिजन का आरोप है कि चिकित्सकों की लापरवाही के कारण दोनों नवजातों की मौत हुई। सोमवार की देर रात दोनों नवजातों की मौत हुई और इस दर्दनाक घटना पर मंगलवार को उस वक्त हंगामा शुरू हुआ जब बड़ी संख्या में पीडि़त के परिचित अस्पताल में एकत्रित हुए।

प्रसूता ने एक सितम्बर को दो जुड़वां बच्चों को दिया जन्म

चिकित्सकों पर कार्रवाई की मांग को लेकर अड़े रहने पर काफी देर तक गहमा गहमी की स्थिति बनी रही। पुलिस हस्तक्षेप और उचित कार्रवाई के बाद परिजन नवजात के शव लेकर गए। परिजनों के अनुसार साठियां कुआ निवासी कारोबारी पिंटू सोनी की गर्भवती पत्नी को पिछले सप्ताह अस्पताल में भर्ती कराया गया था। प्रसूता ने एक सितम्बर को दो जुड़वां बच्चों को जन्म दिया। चिकित्सकों ने बताया कि प्री मेच्योर डिलेवरी है।


नहीं भेजा एल्गिन
परिजन के अनुसार एल्गिन रेफर करने के लिए कहा गया तो चिकित्सकों ने इसकी जरूरत से इनकार कर दिया। सोमवार दोपहर में जुड़वां नवजात में से लडक़े की मौत हो गई। रात को दूसरी बच्ची की भी मौत हो गई। परिजन का आरोप है कि बच्चों की मौत को अस्पताल प्रबंधन ने कई घंटे तक छिपाकर रखा। अस्पताल प्रबंधन ने उपचार में लापरवाही के आरोपों से इनकार किया है। उनके अनुसार प्री मेच्योर डिलेवरी थी। कमजोर होने के कारण बच्चों की मौत हुई है।

Ad Block is Banned