हृदय विदारक घटनाः बेइंतिहां प्यार करने वाले नवविवाहित couple ने की खुदकुशी

-पुलिस जुटी जांच में

By: Ajay Chaturvedi

Published: 09 May 2021, 01:49 PM IST

जबलपुर. राजी-खुशी हंसते हुए एक युवक और युवती बमुश्किल चार महीने पहले शादी के बंधन में बंधे। दोनों के बीच बेइंतिहां मोहब्बत रही। हालांकि विवाह के बाद युवक काम के सिलसिले में जर्मनी चला गया। फिर भी दोनों के बीच प्यार में कोई कमी नहीं आई। लेकिन धीरे-धीरे चार महीने बीत गए। इस बीच नवविवाहिता ने संदिग्ध परिस्थितियों में खुदकुशी कर ली। पत्नी के आत्महत्या करने की सूचना मिलते ही जर्मनी में रह रहे पति ने भी जान दे दी।

नवविवाहिता ने की खुदकुशी

ये एक कहानी नहीं बल्कि प्यार की सच्ची घटना है। भले ही दोनों एक साथ नहीं रहते थे, पर दोनों में कितनी मोहब्बत थी इसका अंदाजा इसी से लगता है कि पत्नी की खुदकुशी की खबर वह (पति) सहन नहीं कर सका और उसने भी आत्महत्या कर ली।

जानकारी के अनुसार घटना जबलपुर के गोरखपुर थाना क्षेत्र की है। यहां 4 महीने पहले ब्याह रचाकर पंजाब से जबलपुर आई एक नवविवाहिता ने खुदकुशी कर ली। गोरखपुर थाना अंतर्गत रामपुर इलाके में शादी रचाकर आने वाली नवज्योति ने ऐसा क्यों किया इसका खुलासा अभी तक नहीं हो सका है।

वैसे पुलिस के अनुसार, होशियारपुर पंजाब की रहनेवाली 28 साल की नवज्योति का विवाह 4 महीने पहले जबलपुर के गोरखपुर मोहल्ले में रहनेवाले सिमरन मक्कड़ के साथ हुआ था। उसका पति सिमरन जर्मनी में इंजीनियर था। सिमरन के पिता हरविंदर सिंह, उनकी मां और एक बहन यहां नवज्योति के साथ रहते रहे। नवज्योति के पिता और भाई सेना में हैं। फिलहाल उनकी तैनाती महू में हैं। नवज्योति अपने मायके से महज 10 दिन पहले ही ससुराल लौटी थी। वह कुछ दिनों से डिप्रेशन में भी थी और कुछ दिनों पहले ही अपनी मां से बात करने के बाद उसने फोन उठाना भी बंद कर दिया था। इस बीच न जाने ऐसा क्या हुआ कि नवज्योति ने खुदकुशी कर ली और इस गम में जर्मनी में बैठा पति भी खुद को रोक न सका और उसने भी आत्महत्या कर ली।

इस रहस्यमय खुदकुशी की असल वजह क्या है, यह अब तक कह पाना मुश्किल है। लेकिन लड़की के पिता ने ससुराल वालों पर प्रताड़ित करने का आरोप लगाया है। पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है।

Show More
Ajay Chaturvedi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned