scriptशोहदों की नहीं खैर, निर्भया कराएगी हवालात की सैर | nirbhaya police action on bad boy | Patrika News

शोहदों की नहीं खैर, निर्भया कराएगी हवालात की सैर

locationजबलपुरPublished: Aug 03, 2018 06:45:10 pm

Submitted by:

deepankar roy

दिन में दो बार शुरू होगी गश्त, सुनसान क्षेत्र व पार्कों में रहेगी विशेष नजर

nirbhaya police action on bad boy

nirbhaya police action on bad boy

कटनी । जिले में मनचलों और शोहदों की बढ़ रही मनमानी को लेकर पुलिस अब एक्टिव मोड में आने वाली महिला थाना और निर्भया टीम द्वारा विशेष अभियान चलाकर न सिर्फ ऑन द स्पॉट आरोपियों को सबक सिखाएगी बल्कि हवालात की भी सैर कराएगी। इसके लिए निर्भया प्रभारी राखी पांडे ने विशेष प्लान तैयार किया है। उल्लेखनीय है कि 2015 में 9, 2016 में 12, 2017 में 24 और 2018 में अबतक 10 महिला हिंसा याने कि नाबालिगों के साथ छेड़छाड़, दुष्कर्म, महिला प्रताडऩा व घरेलू विवाद के मामले सामने आए हैं। इस ग्राफ को कम करने के लिए विशेष अभियान चलेगा। इसके लिए प्रतिदिन निर्भया टीम द्वारा सुबह 10 से 12 बजे तक एवं शाम को 6 से 8 बजे तक गश्त करेगी, जिसमें अपराधियों पर पैनी नजर रखकर उन्हें सबक सिखाया जाएगा। मनचलों से बचने के लिए निर्भया टीम प्रभारी ने कहा कि लड़कियां तत्काल हेल्पलाइन नंबर 1098 व महिला हेल्प डेस्क 1090 पर कॉल कर सूचना देवें। गौरतलब है कि शोहदे कॉलेज, कोचिंग सेंटर, पार्क मॉल आदि जगहों पर लड़कियों से छेड़छाड़ करने के लिए घूमते रहते हैं। मौका मिलने पर लड़की को अकेला देखकर उससे छेडख़ानी करने लगते हैं।


इन स्थानों पर रहेगी विशेष नजर
महिला थाना व निर्भया प्रभारी ने बताया कि दिन के समय स्कूल, कॉलेज, कोचिंग सेंटर, पार्क, चौपाटी, मॉल सहित सुनसान एरिया में विशेष नजर रखी जाएगी। सीसीटीवी कैमरे की मदद सहित टीम को ऑन द स्पॉट एक्टिव किया जाएगा। इसके साथ ही अमकुही की पहाड़ी, कटायेघाट, सुरम्य पार्क, जागृति पार्क सहित अन्य स्थानों पर विशेष पेट्रोलिंग चलेगी।


स्कूल-कॉलेजों में चलेगा अभियान
राखी पांडे ने बताया कि कोतवाली थाना क्षेत्र के एक स्कूल में पढऩे वाली मासूम के साथ की गई छेड़छाड़ के बाद अभिभावकों में भय का माहौल है। इसके चलते विशेष अभियान चलाकर स्कूल और कॉलेजों में कैंप लगेंगे। स्टॉफ की स्थिति, नियम, कानून और सुरक्षा का पाठ पढ़ाया जाएगा। इसके बाद यदि कोई घटना होती है तो स्कूल प्रबंधनों पर भी सख्त कार्रवाई की जाएगी।

ट्रेंडिंग वीडियो