scriptदो दिन बाद राज्य स्तरीय युवा उत्सव… न सर्टिफिकेट हुए तैयार, न पीएस के साइन | no certificat ready no ps signed | Patrika News

दो दिन बाद राज्य स्तरीय युवा उत्सव… न सर्टिफिकेट हुए तैयार, न पीएस के साइन

locationजबलपुरPublished: Jan 20, 2019 01:23:41 pm

Submitted by:

Mayank Kumar Sahu

राज्य स्तरीय युवा उत्सव का 22 जनवरी से आयोजन

rdvv Youth Festival

rdvv Youth Festival

जबलपुर। रानी दुर्गावती विश्वविद्यालय का राज्यस्तरीय युवा उत्सव दो दिन बाद शुरू होने जा रहा है लेकिन सैकड़ों छात्रों को बाटे जाने वाले प्रमाण पत्रों में प्रमुख सचिव के दस्तख्त ही नहीं हो सके हैं। एेसे में प्रशस्ति पत्र पाने से छात्रों के वंचित होने का खतरा बन गया है। राज्यस्तरीय युवा उत्सव में करीब 200 प्रशस्ति पत्र भी छात्र-छात्राओं को प्रदान किए जाने हैं। इस प्रशस्ति पत्र में प्रमुख सचिव के दस्तख्त होने हैं। लेकिन हालात यह है कि न तो प्रशस्ति पत्र ही तैयार हो सके हैं न ही इनमें हस्ताक्षर जबकि 22जनवरी से युवा उत्सव की शुरूआत विश्वविद्यालय में होने जा रही है। कुछ एेसा ही हाल विश्वविद्यालय, कॉलेज और छात्रो को दी जाने वाली मूवमेंटो, शील्ड की भी है। ये भी अब तक तैयार नहीं हो सकी है।

 

हडक़ंप के बाद आज खुले टेण्डर

विश्वविद्यालय प्रशासन की लापरवाही के चलते आयोजन की तैयारियों और व्यवस्थाओं के लिए जिम्मेदार टेण्डर खोलना ही भूल गए। जब यह बात मीडिया तक पहुंचने पर हडक़ंप मच गया। विश्वविद्यालय प्रशासन ने शनिवार को आनन फानन में टेण्डर खोले गए। खानपान, मेडल आदि से जुड़ी व्यवस्थाएं के लिए औपचारिकता पूरी की गई। राज्यस्तरीय आयोजन में आमंत्रण पत्र भी अब तक तैयार नहीं हो सका है कि कार्यक्रम के शुभारंभ और समापन पर कौन अतिथि होंगे।

चुनाव के चलते हुई गड़बड़

विश्वविद्यालय प्रशासन का कहना है कि कर्मचारियों के चुनाव और तैयारियों के चलते परेशानी खड़ी हुई। क्योंकि 16 जनवरी को कर्मचारी संघ के चुनाव कराए जाने थे। इसी दिन राज्यस्तरीय युवा उत्सव व्यवस्थाओं के लिए टेण्डर भी खुलने थे। विश्वविद्यालय प्रशासन दो दिनों से शांति पूर्ण चुनाव की तैयारी में लगा रहा। 16 जनवरी को काम नहीं हुआ तो 17 को विजय प्रत्याशियों के जुलूस से व्यवस्थाएं प्रभावित रही।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो