script

इस एयरपोर्ट पर नहीं लैंड होने दिए गए प्लेन, पर क्यों

locationजबलपुरPublished: Apr 26, 2019 09:12:09 pm

Submitted by:

virendra rajak

फ्लाइट्स लेट

No plane landed at this airport

No plane landed at this airport

मुंबई और हैदराबाद से आने वाली उड़ाने हुई लेट, पीएम के टेकऑफ करने के बाद आई फ्लाइट्स

जबलपुर, एयरपोर्ट पर रोजाना एयरक्राफ्ट लैंड होते और उड़ान भरते। दिन में सैकड़ो फ्लायर्स यहां से विमानों में उड़ान भरते, लेकिन आज इस एयरपोर्ट पर कुछ एेसा हुआ कि न तो विमानों को उतरने दिया गया और न ही उन्हें पार्र्किंग की जगह दी गई। यात्री भी टर्मिनल बिल्डिंग में बैठे रहे। लेकिन इस बार यात्री परेशान नहीं हुए, बल्की उनके चेहरे पर खुशी थी। विमान न आने पर फ्लायर्स खुश हुए, सुनने में थोड़ा अटपटा है, पर यह सही है। क्योंकि विमानों के लैंड न होने और पार्र्किंग न होने के पीछे वजह थी, मोदी। जी हां प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का शहर आना हुआ, उनके विमानों का काफिला एयरपोर्ट पर उतरा, तो वहां दूसरा विमान खड़ा करने की जगह तक नहीं बची, इसलिए किसी भी दूसरे विमान को यहां नहीं उतरने दिया गया। यह स्थिति दो घंटे तक थी।
डुमना एयरपोर्ट की पार्र्किंग शुक्रवार को फुल हो गई। कारण था, यहां तीन हैलीकॉफ्टर और एक एयरक्राफ्ट के पार्क होने का। यह हैलीकॉफ्टर और एयरक्राफ्ट प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को लेकर आए थे। यह एयरक्राफ्ट और हैलीकॉफ्टर दो घंटे तक एयरपोर्ट पर पार्क रहे, जिस कारण जबलपुर आने वाली दो और जबलपुर से जाने वाली एक फ्लाइट लेट लगभग दो घंटे हो गई। प्रधानमंत्री के आने के कारण एयरपोर्ट पर शुक्रवार को सख्त सुरक्षा रही।
एक एयरक्राफ्ट, तीन हैलीकॉप्टर से पैक हुई एयरपोर्ट की पार्र्किंग

प्रधानमंत्री एयरपोर्ट में पहुंचे:-04.09 बजे
एयरपोर्ट से टेकऑफ हुए:-06.13 बजे

जानकारी के अनुसार मुंबई से जबलपुर आने वाली फ्लाइट चार बजकर दस मिनिट पर जबलपुर डुमना एयरपोर्ट पर लैंड करती है, लेकिन पार्र्किंग न होने के कारण यह फ्लाइट मुंबई से दो घंटे देरी से रवाना हुई और पीएम के रवाना होने के बाद जबलपुर पहुंची। बाद में इसी फ्लाइट से दिल्ली जाने वाले यात्री रवाना हुए। वहीं हैदराबाद से आकर हैदराबाद जाने वाली फ्लाइट भी इसी कारण से लेट हुई।
मुंबई से उड़ान-2.10बजे
जबलपुर पहुंचने का समय:-4.10
जबलपुर से उड़ान:-4.30 बजे
दिल्ली पहुंचने का समय:-6.40 बजे
हैदराबाद से उडऩे का समय:-03.05 बजे
जबलपुर पहुंचने का समय:- 4.40 बजे
जबलपुर से उड़ान:- 8.30 बजे
हैदराबाद पहुंचने का समय:- 11.30 बजे
टर्मिनल तक पहुंचाए फ्लायर्स, अटेडर बाहर
दिल्ली और हैदराबाद जाने वाले फ्लायर्स नियत समय पर एयरपोर्ट पहुंच गए थे। उन्हें छोडऩे आए अटेंडर्स को जहां मुख्य द्वार पर ही रोक दिया गया, वहीं फ्लायर्स को उनका बुकिंग पेपर देखने के बाद टर्मिनल बिल्डिंग तक भेजा गया। जहां उन्हें फ्लाइट्स का इंतजार करना पड़ा।

ट्रेंडिंग वीडियो