scriptश्रेया की गन से नहीं चूकता कोई निशाना | No target not to hit Shreya's gun, the country's number one shooter | Patrika News

श्रेया की गन से नहीं चूकता कोई निशाना

locationजबलपुरPublished: May 08, 2019 09:09:33 pm

Submitted by:

virendra rajak

बनी देश की नंबर वन शूटर

बनी देश की नंबर वन शूटर

बनी देश की नंबर वन शूटर

जबलपुर, एयरगन शूटिंग में कई रिकॉर्ड बनाने वाले संस्कारधानी की श्रेया अग्रवाल देश की नंबर वन एयरगन शूटर बन गई है। हाल ही में नेशनल राइफल एसोसिएशन ऑफ इंडिया ने शूटिंग खिलाडि़यों की रैंकिंग जारी की, जिसमें श्रेया को जूनियर वर्ग के दस मीटर एयर राइफल में पहला रैंक मिला है। इतना ही नहीं खेल के बल पर श्रेया को सीनियर वर्ग भी शामिल किया गया और पूरे देश में श्रेया सीनियर वर्ग में चौथे स्थान पर है। जानकारी के अनुसार श्रेया अग्रवाल ने ताइवान में पिछले दिनों आयोजित हुई १२ वीं एशियन चैंपियनशिप में भाग लिया था। जिसमें श्रेया ने तीन गोल्ड मैडल तो जीते ही, इसके साथ ही दो वल्र्ड और दो एशियन रिकॉर्ड बनाए। श्रेया इसके पूर्व कई राष्ट्रीय और अंतराष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिताओं में भी हिस्सा ले चुकी हैं।
भारतीय शूटर श्रेया अग्रवाल ने एशियाई एयरगन चैम्पियनशिप में जूनियर वर्ग का वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया। उन्होंने 10 मीटर एयर राइफल जूनियर महिला वर्ग में स्वर्ण पदक हासिल किया। 18 साल की श्रेया ने फाइनल में 252.5 अंक हासिल किए, जो वर्ल्ड रिकॉर्ड है। इस वर्ग में भारत की मेहुली घोष ने कांस्य पदक जीता था । उन्होंने 228.3 का स्कोर किया।
श्रेया ने चीन की रुओझू का रिकॉर्ड तोड़ा
जूनियर महिला 10 मीटर एयर राइफल का वर्ल्ड रिकॉर्ड अब तक चीन की रुओझू झाओ के नाम था। रुओझू ने पिछले साल 22 अप्रैल को कोरिया में हुई वर्ल्ड चैम्पियनशिप में 252.4 का स्कोर किया था। श्रेया इस प्रतियोगिता में यशवर्धन के साथ मिलकर 10 मीटर एयर राइफल जूनियर मिक्स्ड टीम का स्वर्ण पदक पहले ही जीत चुकी हैं। उस इवेंट में मेहुली घोष और केवल प्रजापति की भारतीय जोड़ी रजत पदक जीतने में सफल रही थी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो