scriptकोरोना मरीज के डिस्चार्ज की गलत जानकारी पर सीएमएचओ और कोविड केयर सेंटर प्रभारी को नोटिस | Notice to CMHO and Sukhsagar Covid Care Center Incharge in mp | Patrika News

कोरोना मरीज के डिस्चार्ज की गलत जानकारी पर सीएमएचओ और कोविड केयर सेंटर प्रभारी को नोटिस

locationजबलपुरPublished: Jun 03, 2020 12:54:15 am

Submitted by:

abhishek dixit

कोरोना मरीज के डिस्चार्ज की गलत जानकारी पर सीएमएचओ और कोविड केयर सेंटर प्रभारी को नोटिस

हरियाणा में 29 नए Coronavirus पॉजिटिव केस, दर्जनों मरीज ठीक हुए

हरियाणा में 29 नए Coronavirus पॉजिटिव केस, दर्जनों मरीज ठीक हुए

जबलपुर. कोरोना संक्रमितों के डिस्चार्ज को लेकर लगातार दो बार गलत जानकारी देना जिला मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी और कोविड केयर सेंटर के प्रभारी को भारी पड़ गया। कलेक्टर भारत यादव ने एक जून को क्वारंटीन अवधि पूरी होने पर घर लौटे पहले ही स्वस्थ हो चुके एक कोरोना मरीज की दोबारा डिस्चार्ज बताने की लापरवाही पर बुधवार को सीएमएचओ डॉ. मनीष मिश्रा और कोविड केयर सेंटर के प्रभारी को नोटिस जारी किया है। नोटिस के जरिए मांगे स्पष्टीकरण के साथ कहा गया है कि क्यों ना सिविल सेवा आचरण नियम एवं आपदा प्रबंधन अधिनियम के अंतर्गत दिए गए प्रावधानों के तहत कार्रवाई प्रस्तावित की जाए।

पूर्व में भी इन दोनों अधिकारियों ने मरीज के साथ केयरटेकर के रूप में रह रहे परिजन को भी डिस्चार्ज होने वाले मरीजों की संख्या में शामिल कर दिया था। कलेक्टर ने सीएमएचओ एवं कोविड केयर सेंटर प्रभारी की लापरवाही के लिए पूर्व में भी कई बार सचेत किया था। कलेक्टर ने दोनों अधिकारियों को तीन दिन के भीतर समक्ष में उपस्थित होकर जवाब प्रस्तुत करने के निर्देश दिए गए हैं। नियत तिथि तक जवाब नहीं प्रस्तुत करने पर दोनों अधिकारियों के विरुद्ध एक पक्षीय कार्रवाई की चेतावनी दी है।

ट्रेंडिंग वीडियो