scriptcoronavirus outbreak: सावधान! कोविड-19 प्रभावित क्षेत्र की सीमा शुरू हो रही है… आगे जाने पर दर्ज होगा मामला | novel coronavirus outbreak in jabalpur madhya pradesh | Patrika News

coronavirus outbreak: सावधान! कोविड-19 प्रभावित क्षेत्र की सीमा शुरू हो रही है… आगे जाने पर दर्ज होगा मामला

locationजबलपुरPublished: Apr 01, 2020 11:06:29 am

Submitted by:

Lalit kostha

coronavirus outbreak: सावधान! कोविड-19 प्रभावित क्षेत्र की सीमा शुरू हो रही है… आगे जाने पर दर्ज होगा मामला

corona.png

coronavirus outbreak

जबलपुर। ‘सावधान कोविड-19 प्रभावित क्षेत्र की सीमा प्रारम्भ हो गई है। इसके आगे जाना पूर्णत: प्रतिबंधित है। आदेश का उल्लंघन करने एफआईआर दर्ज हो सकती है।’ कोरोना पॉजीटिव लोगों के घरों के आसपास तीन किमी का क्षेत्र बुधवार से सील कर दिया जाएगा। इसके लिए नगर निगम की ओर से बड़ी संख्या में फ्लैक्स-बैनर तैयार कराए गए हैं। कोरोना वायरस प्रभावित क्षेत्र में प्रवेश को सख्ती से रोका जाएगा। पोस्टर, बैनर के माध्यम से लोगों को प्रतिबंधित क्षेत्र की जानकारी देने के साथ ही पुलिस के जवान सुरक्षा घेरे का सख्ती से पालन कराएंगे।

बैनर-फ्लैक्स लगाकर करेंगे अलर्ट: कोरोना पॉजीटिव के घरों के आसपास तीन किमी का क्षेत्र होगा सील

कोरोना पॉजीटिव लोगों के घरों के तीन किलोमीटर क्षेत्र में प्रवेश प्रतिबंधित करने का मुख्य उद्देश्य कोरोना वायरस को स्टेज थ्री में यानी समुदायिक स्तर पर पहुंचने से रोकना है।

स्वास्थ्य विभाग व प्रशासन की पैनी नजर
तीन किलोमीटर के सुरक्षा घेरे वाले क्षेत्र में स्वास्थ्य विभाग की टीम व प्रशासन की पैनी नजर रहेगी। पुलिस की टीम जहां गश्त देकर आसपास प्रवेश रोकने काम करेंगे। वहीं स्वास्थ्य विभाग की टीम व प्रशासन के अधिकारी इस पर नजर रखेंगे।

पुलिस लाइन में 32 बेड का आइसोलेशन सेंटर
पुलिस लाइन में नवनिर्मित आवास में 32 बेड का आइसोलेशन सेंटर में तब्दील कर दिया गया है। यदि कोई पुलिस कर्मी बीमार पड़ता है, तो उसे यहां आइसोलेट किया जाएगा।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो