अब मुफ्त की चटनी भी हुई महंगी

अब मुफ्त की चटनी भी हुई महंगी
now free sauce too expensive

Jabalpur Online | Publish: Sep, 14 2015 02:11:00 PM (IST) Jabalpur, Madhya Pradesh, India

सप्ताह के पहले दिन सब्जी बाजार तेजी के साथ खुले, धनिया, टमाटर के साथ प्याज भी हो गई लाल

जबलपुर। दालों ने पहले ही थाली से बाहर निकलने की ठान रखी है, मान मनौव्वल के बाद भी वे आने को तैयार नहीं है। ऐसे में मुफ्त की चटनी भी बाहर हो जाए तो सोचें क्या हाल होगा। सोमवार को खुले बाजारों ने कुछ ऐसा ही एहसास कराया है। सब्जी बाजार तेजी के साथ खुले और नीचे आए बिना बंद हो गए। जिसमें धनिया, टमाटर और प्याज के दाम आसमान छूते नजर आए। वहीं रही सही कसर अढ़तियों व बिचौलियों ने पूरी कर दी। जिससे बाजार बंद होने तक इनके भाव नीचे नहीं आ सके।
कम आवक, जमाखोरी बढ़ा रही महंगाई
रविवार को 40 से 50 रुपए तक बिकी हरी धनिया सोमवार को अचानक 70 से 80 रुपए के भाव में आ गई। वहीं 35 से 40 रुपए बिक रही प्याज 60 से 65 रुपए के बीच पहुंच गई। इसके साथ ही ककड़ी के भाव भी पिछले चार दिनों में 20 रुपए बढ़ गए और 40 रुपए प्रतिकिलो पर पहुंच गए हैं। टमाटर में भी तेजी देखी जा रही है। सोमवार को 5 रुपए की बढ़त के बाद देशी टमाटर 20 से 25 रुपए किलो पहुंच गया, हाइब्रिड टमाटर 30 रुपए किलो तक बेचा जा रहा है। निवाडग़ंज सब्जी व्यापारी संघ के अध्यक्ष शिवराज सिंह ठाकुर ने बताया कि बाजार में कम आवक के चलते सब्जियों में पहले ही तेजी बनी हुई है। इस पर अढ़तियों और जमाखोरी ने और तेजी ला दी है। यदि यही हाल रहा तो आने वाले दिनों में हरी धनिया, प्याज 100 रुपए किलो तक पहुंच जाएंगे। टमाटर भी 50 रुपए किलो तक आ सकता है।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned