scriptNow will be a stall of pea dishes in weddings | अब शादियों में लगेगा मटर के व्यंजनों का स्टॉल | Patrika News

अब शादियों में लगेगा मटर के व्यंजनों का स्टॉल

जबलपुरी मटर को बढ़ावा देने होगा नया प्रयोग, होटल्स के मीनू में होगा शामिल

 

जबलपुर

Published: November 15, 2021 09:15:02 pm

जबलपुर। शहर के होटलों में शादी-विवाह समारोह के दौरान जबलपुरी मटर से बने व्यंजनों का भी स्टॉल लगेगा। इनका लुत्फ शादियों में शामिल होने वाले स्थानीय एवं देश-विदेश से आने वाले मेहमान उठा सकेंगे। इसका मकसद हरे मटर को प्रोत्साहन देना है। ग्यारस से शुरू हो रही शादियों में इसकी शुरुआत हो जाएगी। होटल्स और रेस्टोरेंट में मटर की खासियत से जुड़ी जानकारियों की ब्रॉन्डिंग भी लगी रहेगी। अलग-अलग जगह इसके स्टीकर भी लगाए जा रहे हैं।

green peas
green peas

जिला प्रशासन और होटल एंड रेस्टोरेंट वेलफेयर एसोसिएशन की बैठक में यह तय किया गया था। कलेक्टर कर्मवीर शर्मा ने जिले के मटर का प्रचार-प्रसार करने की बात होटल संचालकों से कही थी। इसके तहत अब होटल संचालकों के पास जो भी ग्राहक शादी समारोह की बुकिंग के लिए आएगा, उन्हें होटल के मीनू में मटर के व्यंजन भी दिखाए जाएंगे। एक स्टॉल अलग से शादी समारोह में मटर का होगा।

छूट भी मिलेगी ग्राहकों को

होटल संचालक मटर के व्यंजनों को शादी एवं विवाह समारोह में परोसने के लिए ग्राहक को विशेष छूट भी दे सकते हैं। हालांकि, अभी भी सीजन पर मटर के व्यंजन शादियों में परोसे जाते हैं। सहायक संचालक उद्यानिकी डॉ. नेहा पटेल ने बताया कि 'एक जिला एक उत्पादÓ के तहत चयनित हरे मटर के व्यंजनों को होटल्स में होने वाली शादियों में प्रमोट करने की योजना बनाई है। होटल संचालकों की सहमति भी इस काम में मिल चुकी है। इन जगह पर होने वाली शादियों में मटर का एक अलग स्टॉल लगाया जाएगा। जल्द ही फूड फेस्टिवल का आयोजन भी किया जाएगा।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.