scriptNow winter will show its effect, day and night temperature will drop | Weather : अब सर्दी दिखाएगी असर, दिन व रात के तापमान में 2 डिग्री की गिरावट - देखें वीडियो | Patrika News

Weather : अब सर्दी दिखाएगी असर, दिन व रात के तापमान में 2 डिग्री की गिरावट - देखें वीडियो

locationजबलपुरPublished: Dec 12, 2023 11:47:14 am

Submitted by:

Lalit kostha

Weather : अब सर्दी दिखाएगी असर, दिन व रात के तापमान में 2 डिग्री की गिरावट - देखें वीडियो

Weather
Weather

जबलपुर. शहर के मौसम में लगातार बदलाव हो रहा है। बारिश का दौर थमने के बाद सर्दी का सितम शुरू हो गया है। तापमान लगातार नीचे जा रहा है। पिछले 48 घंटे में रात के न्यूनतम तापमान में 1.4 डिग्री सेल्सियस की गिरावट दर्ज की गई। सुबह कोहरा भी पड़ रहा है। मौसम विभाग का कहना है कि 11 दिसंबर से एक पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय हुआ है, जो मौसम को और बदलेगा। अगले चौबीस घण्टों में जिले का मौसम शुष्क बना रहने के आसार हैं। दिन व रात के तापमान में 2 डिग्री तक की गिरावट हो सकती है। सुबह व रात को कोहरा पड़ने की संभावना है।

अब बढ़ेगी ठंड

मौसम विभाग के अनुसार उत्तर भारत में सोमवार से सक्रिय हुए वेस्टर्न डिस्टर्ब का प्रभाव जबलपुर संभाग के मौसम में देखने को नहीं मिल रहा है। संभाग के जिलों में मौसम शुष्क रहेगा। जिसके कारण तापमान में गिरावट दर्ज होगी। ठंडी हवा चलने से मौसम में तेज ठंड का एहसास लोगों को होगा ।उत्तरी हवा का रुख बदलने से सीधा असर मौसम में देखने को मिल रहा है। मौसम विभाग का अनुमान है कि अब लगभग रोजाना एक से दो डिग्री सेल्सियस तक तापमान में गिरावट दर्ज की जाएगी।

दिन में बढ़ा, रात में घटा तापमान
सोमवार की चटक धूप के चलते दिन का पारा लगभग 1 डिग्री ऊपर चढ़ा। दिन का अधिकतम तापमान सामान्य रहा व 26.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ। जबकि रात के न्यूनतम तापमान में करीब एक डिग्री की कमी हुई। हालांकि यह भी सामान्य रहा। न्यूनतम तापमान सोमवार को 12.0 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ।

ट्रेंडिंग वीडियो