scriptछात्रा से एनएसयूआई छात्र ने की अभ्रदता, एवीबीपी ने कॉलेज में किया हंगामा | NSUI invective from Student | Patrika News

छात्रा से एनएसयूआई छात्र ने की अभ्रदता, एवीबीपी ने कॉलेज में किया हंगामा

locationजबलपुरPublished: Aug 29, 2018 09:07:40 pm

Submitted by:

deepankar roy

छात्रा की शिकायत मिलने के बाद कार्रवाई को लेकर प्राचार्य ने बुलाई आपात बैठक, सात दिन का समय

NSUI invective from Student

NSUI invective from Student

कटनी । एनएसयूआइ संगठन से जुड़े एक छात्र पर कॉलेज की एक छात्रा ने अभद्रता करने का आरोप लगाया था। बुधवार को कार्रवाई की मांग को लेकर एवीबीपी परिषद के सदस्यों ने शासकीय तिलक कॉलेज के भीतर जमकर हंगामा किया। कॉलेज परिसर के मुख्य गेट पर ताला जड़ा। धरने पर बैठे। इस बीच पुलिस व संगठन के छात्रों के बीच झड़प हुई। छात्रों की भीड़ को तितर-बितर करने पुलिस को हल्का बल प्रयोग करना पड़ा। ३ घंटे से अधिक कॉलेज में छात्रों ने हंगामा किया। दूसरी ओर छात्रा की शिकायत व मामले के बारे में बारीकी से पता लगाने के लिए कॉलेज प्राचार्य ने आपात बैठक बुलाई। तीन विद्यार्थियों के परिजनों को बुलाकर उनसे चर्चा करने के बाद कार्रवाई करने का निर्णय लिया।
शासकीय तिलक कॉलेज परिसर में प्रदर्शन कर रहे एवीबीपी के सदस्यों ने एनएसएनयूआई संगठन के एक सदस्य पर आरोप लगाते हुए कहा कि मंगलवार को कॉलेज की एक छात्रा के साथ अभद्रता की गई थी। जिसकी जानकारी छात्रा द्वारा कॉलेज प्राचार्य को दी गई, लेकिन उनके द्वारा कोई कार्रवाई नहीं की गई। सदस्यों ने कहा कि प्राचार्य द्वारा कार्रवाई को लेकर सिर्फ आश्वासन दिया जाता है। कोई ठोस निर्णय नहीं लिया जाता। परिषद के सदस्यों ने कार्रवाई के कॉलेज प्रबंधन को सात दिन का समय दिया है। उग्र प्रदर्शन करने की चेतावनी दी है। दूसरी तरफ एनएसयूआइ संगठन के सदस्यों ने इसे साजिश करार दिया है। इस दौरान अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद की प्रांत छात्रा प्रमुख अंकिता तिवारी, जिला छात्रा प्रमुख प्रियंका शुक्ला, इकाई अध्यक्ष तृप्ति जैन, जिला संयोजक अजय माली, ऋषभ मिश्रा, सौरभ शुक्ला, कृष्णा मिश्रा, शिवम मिश्रा, शशांक सिंह, आदेश सिंह, रंजीत पटेल व अमन जायसवाल।
बिना सूचना दिए किया प्रदर्शन
कॉलेज परिसर में कोई भी कार्य करने से पहले प्राचार्य को सूचना देनी होती है, लेकिन विद्यार्थी परिषद के सदस्यों ने ऐसा नहीं किया। बिना सूचना दिए ही परिसर के भीतर हंगामा किया। हालांकि सदस्यों द्वारा यह कहा जा रहा है कि प्राचार्य से मिलने गए थे। उनके द्वारा आपस में मामले को निपटाने के लिए कहा गया था।
सीएसपी व कोतवाली टीआई भी पहुंचे
अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद व एनएसयूआइ संगठन द्वारा किए जा रहे हंगामे को शांत कराने एनकेजे थाना प्रभारी मंजू शर्मा व उपनिरीक्षक कविता साहनी दलबल के साथ कॉलेज परिसर पहुंची। मामले को तूल पकड़ता देख पुलिस अधीक्षक मिथिलेश शुक्ला को सूचना दी। इसके बाद सीएसपी एमपी प्रजपति व कोतवाली टीआई दलबल के साथ कॉलेज पहुंचे। हंगमा कर रहे दोनों संगठनों के छात्रों को पकड़कर पुलिस वाहन में बिठाया। मामला शांत होने के बाद सभी को छोड़ दिया गया।
पढ़ाई हुई प्रभावित
छात्र राजनीति का अखाड़ा बन चुके शासकीय तिलक कॉलेज में बुधवार को कक्षाएं नहीं लगी। सुबह ११ बजे से शुरू हुए हंगामें के कारण प्रोफेसर व छात्र कक्षाओं में गए ही नहीं। सभी लोग मामले के शांत होने का इंतजार किया।
यूथ कांग्रेस के पदाधिकारी भी पहुंचे कॉलेज
एनएसयूआइ व एवीवीपी संगठन के सदस्यों के बीच हंगामें की सूचना मिलने पर युवा कांग्रेस के पदाधिकारी भी कॉलेज पहुंचे। मामले को शांत कराने की गुजारिश की। एवीबीपी पर एनएसयूआइ संगठन को बदनाम करने का आरोप लगाया।
इनका कहना है
एवीबीपी छात्र संगठन द्वारा एनएसयूआई संगठन के छात्र पर छात्रा से अभद्रता करने का आरोप लगाया था। प्राचार्य से शिकायत की थी। कार्रवाई की मांग को लेकर एवीबीपी संगठन द्वारा कॉलेज परिसर में हंगामा व प्रदर्शन किया गया था। मामले को शांत करा दिया गया है।
शैलेष मिश्रा, टीआई, कोतवाली थाना।


एनएसयूआई की बढ़ती सक्रियता व लोकप्रियता से एवीबीपी संगठन डरा हुआ है। इसलिए परिषद के सदस्यों द्वारा वेबजह एनएसयूआई संगठन को बदनाम करने की साजिश की जा रही है। सामने छात्रसंघ चुनाव है।
अंशू मिश्रा, जिलाध्यक्ष, एनएसयूआई संगठन।

एनएसयूआई संगठन के छात्रों द्वारा विद्यार्थी परिषद से जुड़ी छात्राओं से मंगलवार को अभद्रता़ की गई थी। जिसकी प्राचार्य से शिकायत की गई। कार्रवाई नहीं होने के कारण मजबूर होकर प्रदर्शन करना पड़ा। रहीं बात अनुमति की तो हम प्राचार्य के पास गए थे, लेकिन उनके द्वारा कहा कि छोटे-मोटे आपस मेें मिलकर निपटा ले।
अंकिता तिवारी, प्रांत छात्रा प्रमुख, एवीबीपी।

शिकायत पेटी में एक छात्रा ने छात्र पर आरोप लगाए है। मामले की जांच के लिए बैठक बुलाई गई है। मामले सहीं पाए जाने पर कार्रवाई की जाएगी। साथ ही तीनों छात्रों के परिजनों को बुलाकर जानकारी दी जाएगी।
डॉ. सुधीर खरे, प्रभारी प्राचार्य, शासकीय तिलक कॉलेज।

ट्रेंडिंग वीडियो