मेडिकल कॉलेज में नर्सेस ने किया सदबुद्धि यज्ञ, मांगों को पूरा करने की प्रार्थना की- देखें वीडियो

मेडिकल कॉलेज में नर्सेस ने किया सदबुद्धि यज्ञ, मांगों को पूरा करने की प्रार्थना की- देखें वीडियो

By: Lalit kostha

Updated: 15 Jun 2021, 04:54 PM IST

Jabalpur, Jabalpur, Madhya Pradesh, India

जबलपुर। नेताजी सुभाषचंद्र बोस मेडिकल कॉलेज में आंदोलनरत नर्सेस ने मंगलवार को अधिष्ठाता कार्यालय के सामने धरना-प्रदर्शन करते हुए सरकार के लिए सदबुद्धि यज्ञ किया। नर्सों ने अपनी मांगों को जल्द से जल्द पूरा करने की बात फिर से दोहराई है। नर्सिंग एसोसिएशन मप्र के बैनर तरले पोस्टर, बैनर के जरिए नर्सेस की पीड़ा व्यक्ति करते हुए सांकेतिक विरोध किया। नर्सेस अन्य राज्यों की तरह सेकेंड ग्रेड पे, कोरोना काल में संविदा नियुक्ति वाली नर्सेस को स्थाई नियुक्ति देने और पुरानी पेंशन योजना लागू करने की मांग कर रही है। एसोसिएशन की अध्यक्ष हर्षा सोलंकी के अनुसार सरकार और प्रशासन के पास हमारी समस्या सुनने तक का समय नहीं है। जबकि कोरोना काल में नर्सेस ने जिंदगी की परवाह किए बिना मरीजों की सेवा की है। मंगलवार से दो घंटे काम बंद करके प्रदर्शन होगा। यदि सरकार ने मांगे पूरी नहीं की तो आगे आंदोलन और तेज होगा।

 

हड़ताली नर्सों के खिलाफ कार्रवाई की मांग
नागरिक उपभोक्ता मार्गदर्शक मंच ने कहा कि नर्सों की हड़ताल से आम जनता को परेशानी हो रही है। सरकार नर्सों के खिलाफ कार्रवाई करे। 24 घंटे में कार्रवाई नहीं होने पर हाईकोर्ट में याचिका दायर की जाएगी। मंच के डॉ. पीजी नाजपांडे और रजत भार्गव ने राज्य सरकार के स्वास्थ्य विभाग के प्रमुख सचिव को इस आशय का नोटिस भेजा।
नोटिस में कहा गया कि 2016 में नर्सों की हड़ताल को लेकर हाईकोर्ट में याचिका दायर की गई थी। हड़ताल वापस होने पर याचिका इस स्वतंत्रता के साथ वापस ले ली गई थी कि पुन: हड़ताल होने पर याचिका दायर की जाएगी। इसके बाद वर्ष 2018 में फिर से नर्सों की हड़ताल हुई। हड़ताल समाप्त होने पर याचिका वापस ले ली गई। एक बार फिर नर्सों की हड़ताल शुरू हो गई।

Show More
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned