सोशल मीडिया पर रेलवे की आपत्तिजनक पोस्ट, अधिकारी नपा, एक निलंबित

सोशल मीडिया पर रेलवे की आपत्तिजनक पोस्ट, अधिकारी नपा, एक निलंबित

Lalit kostha | Publish: Sep, 07 2018 11:19:31 AM (IST) Jabalpur, Madhya Pradesh, India

सोशल मीडिया पर रेलवे की आपत्तिजनक पोस्ट, अधिकारी नपा, एक निलंबित

जबलपुर। सोशल मीडिया अपनी बात रखने का सशक्त माध्यम है, लेकिन इसका दुरुपयोग या अतिउत्साह में की गई पोस्ट आपके लिए घातक साबित हो सकता है। इसका जीवंत उदाहरण रेलवे में देखने मिला है। जहां एक पोस्ट के चलते दो लोगों की नौकरी पर बन आई है। एक ने रेल मंत्री से इस्तीफे की मांग तक कर डाली। ऐसे में मुख्यालय से लेकर दिल्ली तक हडक़ंप मच गया। जिसके बाद संबंधितों में एक को निलंबित व एक से जवाब तलब किया गया है।

news fact-

हेल्थ इंस्पेक्टर के खिलाफ भेजी जांच रिपोर्ट
रेलवे के खिलाफ आपत्तिजनक पोस्ट करने वाला आरपीएफ जवान निलम्बित

यह है मामला-
ट्रेनों में बढ़ती चोरियों और आरोपितों की गिरफ्तारी में मिल रही नाकामी का पोस्ट आरपीएफ के जवान ने सोशल नेटवर्किंग साइट पर कर दिया। मामले ने उस वक्त तूल पकड़ लिया, जब कमर्शियल विभाग के एक हेल्थ इंस्पेक्टर ने उसमें कमेंट कर रेल मंत्री से इस्तीफे की मांग की। इसकी जानकारी मिलते ही आला अफसरों ने आरपीएफ जवान को निलम्बित कर दिया। हेल्थ इंस्पेक्टर के कमेंट की जांच के लिए सीपीएम विभाग को प्रतिवेदन भेजा गया है।

जानकारी के अनुसार मदन महल रेलवे स्टेशन में पदस्थ आरपीएफ के आरक्षक इदरीस बेग ने ट्रेनों में हुई चोरियों के बारे में आपत्तिजनक टिप्पणी कर दी। सीपीएम (कमर्शियल विभाग) के हेल्थ इंस्पेक्टर पंकज मीणा ने टिप्पणी पर कमेंट कर रेल मंत्री से इस्तीफे की पेशकश मांग की। रेल मंत्री का नाम आते ही महकमे में हडक़म्प मच गया। आरपीएफ अफसरों ने इदरीस की सोशल नेटवर्किंग साइट को आरपीएफ खंगाला, तो बात सही निकली। इसके बाद देर शाम इदरीस को निलम्बित करने के आदेश जारी किए गए।

प्रमाण के साथ भेजा प्रतिवेदन-
आरपीएफ अफसरों ने पंकज मीणा द्वारा की गई टिप्पणी का स्क्रीन शॉट प्रतिवेदन के साथ कमर्शियल विभाग को जांच और कार्रवाई के लिए भेजा है। माना जा रहा है, मीणा पर भी कार्रवाई हो सकती है।

आरक्षक इदरीस बेग ने सोशल नेटवर्किंग साइट पर आपत्तिजनक टिप्पणी की थी। इसके चलते उसे निलंबित कर दिया गया है।
- अनिल भालेराव, कमांडेंट, आरपीएफ

Ad Block is Banned