scriptकोरोना जैसी महामारी में भी नफरत की मिर्ची झोंकना कैसी मर्दानगी है? | Offensive remarks on workers of particular organization in Jabalpur | Patrika News

कोरोना जैसी महामारी में भी नफरत की मिर्ची झोंकना कैसी मर्दानगी है?

locationजबलपुरPublished: Jul 21, 2020 11:53:53 pm

Submitted by:

shyam bihari

जबलपुर में संगठन विशेष के कार्यकर्ताओं पर आपत्तिजनक टिप्पणी, पुलिस के बाद अदालत ने दिखाई सख्ती
 

corona_new.jpg

corona

जबलपुर। कोरोना जैसी महामारी को भी कुछ लोग जाति, धर्म, समाज, नेता, अफसर के सांचे में ढाल रहे हैं। जबलपुर में तो एक अराजक तत्व ने संगठन विशेष के कुछ कार्यकर्ताओं के कोरोना पॉजिटिव आने को शायद दुनिया की सबसे बड़ी घटना मान ली। उससे यह लेना-देना नहीं था कि कोरोना तो विपत्ति है। उसे सिर्फ यह दिखा कि संगठन विषेष के कार्यकर्ता भी पॉजिटिव आ गए। वह जैसे सदियों से इस मौके के इंतजार में था। आनन-फानन में सोशल मीडिया पर बेहद आपत्तिजनक टिप्पणी वायरल कर दी। जबलपुर शहर के ही कुछ संगठनों की नजर पड़ी। उन्होंने पुलिस में मामला दर्ज करा दिया। पुलिस ने भी सामाजिक सोहाद्र्र बनाए रखने के लिए आरोपी को गिरफ्तार कर लिया। अदालत में पेश किया। अदालत ने भी कहा कि ऐसे लोग समाज के ठीक नहीं हैं। टिप्पणी करने वाले को जेल भेज दिया। आरोपी का जेल जाना तो जरूरी था। लेकिन, इससे ज्यादा महत्वपूर्ण यह है कि सभी समाज के लोगों को यह समझना चाहिए कि आपत्तिकाल में सबको एक होना चाहिए। किसी की आड़ लेकर गाली देना बहुत आसान होता है। कोरोना आज है। कल चला जाएगा। लेकिन, किसी संगठन के बारे में नफरत भरी राय रखना तो हमेशा के लिए दर्ज हो गई। शहर के सभी संगठनों के लोग फिलहाल यही कह रहे हैं कि कोरोना जैसी महामारी में नफरत की मिर्ची झोंकना मर्दानगी नहीं है। यह घटिया हरकत है।
यह हुआ था
जबलपुर के एक संगठन के उपाध्यक्ष नीरज राजपूत ने सदर पुलिस थाने में शिकायत दर्ज कराई कि फेसबुक व वॉट्सऐप के जरिए आरोपी जियाउल हक ने आपत्तिजनक पोस्ट शेयर की। उसमें संघ कार्यकर्ताओं के कोरोना संक्रमित पाए जाने पर अपमानजनक शब्दों का प्रयोग किया गया। पुलिस ने जांच के बाद आरोपी जिया को गिरफ्तार किया। कोर्ट के समक्ष पेश करने पर सोमवार को आरोपी की ओर से जमानत की अर्जी पेश की गई। शिकायतकर्ता नीरज राजपूत की ओर से अधिवक्ता विपुलवर्धन जैन ने जमानत आवेदन का विरोध किया। उन्होंने तर्क दिया कि धार्मिक सौहाद्र्र खतरे में डालने के आरोपी जमानत पर रिहा नहीं किया जाना चाहिए। सुनवाई के बाद कोर्ट ने अर्जी निरस्त कर दी। इससे पहले हिंदू धर्मसेना के सदस्यों ने सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक टिप्पपणी करने वाले के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर केंट थाना प्रभारी को ज्ञापन सौंपा। इस दौरान संघ के जागेश राव, धर्मसेना के योगेश अग्रवाल, एड. विपुलवर्धन जैन, कमलेश कनौजिया, विश्व हिंदू महासंघ के विकास खरे उपस्थित थे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो