scriptआधी रात तक चली योगी सरकार की बैठक, इन 4 बड़े फैसलों पर लगी मुहर | yogi adityanath big decisions 24 hours electricity supply | Patrika News

आधी रात तक चली योगी सरकार की बैठक, इन 4 बड़े फैसलों पर लगी मुहर

locationजबलपुरPublished: Apr 07, 2017 04:53:00 pm

Submitted by:

Kamlesh Sharma

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गुरुवार देर रात एक्शन दिखाते हुए फिर से लोगों को सुविधा देने को लेकर काम किया। सीएम योगी ने लगभग 1 बजे तक अधिकारियों से प्रेजेंटेशन लेते रहे।

cm yogi

cm yogi

 मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गुरुवार देर रात एक्शन दिखाते हुए फिर से लोगों को सुविधा देने को लेकर काम किया। सीएम योगी ने लगभग 1 बजे तक अधिकारियों से प्रेजेंटेशन लेते रहे। मुख्यमंत्री ने अपने मंत्रियों और अधिकारियों के साथ बैठक में कई अहम फैसले लिए। इनमें से योगी सरकार ने बिजली सप्लाई सुनिश्चित करने के साथ ही कई बड़े फैसलों पर मुहर लगाई है। यह भी तय हुआ कि अगली कैबिनेट बैठक 11 अप्रैल को होगी। 
एक नजर चार बड़े फैसलों पर 

1. प्रदेश के गांवों में अब शाम छह बजे से सवेरे छह बजे तक बिना कटौती के बिजली मिलेगी। 14 अप्रैल से जिला मुख्यालय में 24 घंटे, तहसीलों और गांव में 18-18 घंटे बिजली सप्लाई का आदेश दिया गया है।
2. अगले 100 दिनों में बिजली के पांच लाख नए कनेक्शन दिए जाएंगे। 2018 तक सभी जगह बिजली और तीर्थ स्थलों पर 24 घंटे बिजली की व्यवस्था की जाएगी। बिजली चोरी को रोकने का खाका खींचने का निर्देश दिया गया है।
3. पश्चिमी उत्तर प्रदेश में एक एयरपोर्ट की मांग लंबे अरसे से रही है। नोएडा से सटे जेवर में प्रस्तावित एयरपोर्ट पर सरकार ने मुहर लगा दी है। मायावती सरकार में जेवर में एयरपोर्ट बनाने का फैसला हुआ था, लेकिन अखिलेश सरकार इसे आगरा में बनवाना चाहती थी। इसके अलावा नोएडा और ग्रेटर नोएडा में योजनाओं में हुई देरी पर भी जांच करने के आदेश दिए गए हैं। 
4. उत्तर प्रदेश सरकार की सभी योजनाओं से समाजवादी शब्द हटाकर ‘मुख्यमंत्रीÓ नाम लगाने का फैसला किया गया है। अखिलेश सरकार में ज्यादातर स्कीम्स में सबसे पहले ‘समाजवादीÓ शब्द जोड़ा गया था। मसलन- समाजवादी पेंशन योजना, 108 समाजवादी एंबुलेंस सेवा और समाजवादी आवास योजना।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो