scriptगांव पहुंचे अफसर, पालकों को बताया पढ़ाई की कीमत | Officer reached village, told parents the price of education | Patrika News

गांव पहुंचे अफसर, पालकों को बताया पढ़ाई की कीमत

locationजबलपुरPublished: Jul 14, 2020 08:16:51 pm

Submitted by:

shyam bihari

जबलपुर जिले में हमारा घर हमारा विद्यालय से बच्चों को जोडऩे का प्रयास

Teachers and students salute the Guru, memorable moments narrated at the development block level event…

शिक्षक और विद्यार्थियों ने किया गुरु को सलाम, विकास खंड स्तरीय आयोजन में सुनाए गए यादगार पल …

जबलपुर। कोरोना संक्रमण के चलते बच्चों की पढ़ाई प्रभावित न हो, इसे ध्यान में रखकर स्कूल शिक्षा विभाग ने हमारा घर हमारा विद्यालय अभियान की शुरुआत की है। ग्रामीण क्षेत्रों में न बच्चे जुड़ पाए हैं, न ही अभिभावक स्टडी टू होम को समझ सके हैं। अभिभावकों को जागरूक करने के लिए शिक्षा विभाग का अमला गांव के दौरे पर निकला। भंडरा गांव में चौपाल लगाकर अभिभावकों को जानकारी दी गई। जिला परियोजना समन्वयक योगेश शर्मा ने कहा कि यदि बच्चों की पढ़ाई नहीं होती है तो लर्निंग लॉस होगा जो कि आगे चलकर बच्चों के लिए भी परेशानी का कारण बनेगा। एपीसी डीके श्रीवास्तव ने भी जानकारी दी। इस दौरान बीईओ अशोक उपाध्याय, एपीसी घनश्याम बर्मन, प्राचार्य उमावि भंडरा वीरेंद्र धुर्वे, पीएल रैदास आदि उपस्थित थे।
साइकिल रैली
ग्राम चिखली जन शिक्षा केंद्र सकरा ब्लॉक पाटन में बच्चों को पढ़ाई से जोडऩे के लिए साइकिल रैली निकाली गई। पालकों-शिक्षकों को जागरूक किया गया। इस दौरान शिक्षक नन्हे भाई प्रधान, बीएसी तरुण पंचोली, जनशिक्षक अरविंद तिवारी आदि उपस्थित थे। अफसरों को कहना है कि कोरोना काल में स्कूली पढ़ाई प्रभावित हुई है। इसका फिलहाल कोई हल भी निकल नहीं रहा है। ऐसे में यदि गांव वालों को समझा दिया जाए कि घर में रहकर भी अच्छे से पढ़ाई की जा सकती है, तो पाठ्यक्रम पूरा किया जा सकता है। वहीं, गांव वालों का कहना है कि अफसर उनके पास पहुंच तो रहे हैं, लेकिन पढ़ाई का माहौल बन नहीं पा रहा है। ज्यादातर गांवों में बिजली की समस्या है। ऑनलाइन पढ़ाई का दावा भले किया जाए, लेकिन यह योजना गांव में नहीं दिख रही है।

ट्रेंडिंग वीडियो