scriptरेलवे अस्पताल के महिला वार्ड में कैमरा पर बवाल | on the camera in the women's ward of the railway hospital | Patrika News

रेलवे अस्पताल के महिला वार्ड में कैमरा पर बवाल

locationजबलपुरPublished: Jan 19, 2019 01:14:32 am

Submitted by:

Mayank Kumar Sahu

एमडी के खिलाफ प्रदर्शन महिलाओं ने रेल चिकित्सालय में किया प्रदर्शन, निकाले गए कैमरे फिर से लगाए जाने से भडक़ी महिलाएं,

रेलवे अस्पताल के महिला वार्ड में कैमरा पर बवाल

railway hospitalरेलवे अस्पताल के महिला वार्ड में कैमरा पर बवाल

जबलपुर.पश्चिम मध्य रेलवे के केंद्रीय चिकित्सालय के महिला वार्ड क्रमांक ७ और ८ में सीसीटीवी कैमरे लगाए जाने मामले को लेकर बवाल खड़ा हो गया है। दो दिन पूर्व हुए खुलासे के बाद अस्पताल प्रबंधन ने कैमरे हटा लिए गए लेकिन दोबारा फिर से कैमरे लगाए जाने को लेकर विवाद खड़ा हो गया। मजदूर संघ से जुड़ी महिला विंग को जानकारी लगने पर दर्जनों महिलाओं ने रेल अस्पताल जमकर हंगामा किया। महामंत्री सविता त्रिपाठी ने मुख्य चिकित्सा निदेशक डॉ.एचके श्रीवास्तव के समक्ष अपनी नाराजगी जाहिर करते हुए कहा कि महिलाओं के सम्मान को ठेस पहुंचाई गई है। उन्होंने आरोप लगाया कि महिलाओं के सम्मान को ठेस पहुंचाने वाले एमडी पर विशाखा कमेटी गठित कर जांच कर दोषियों के विरूद्ध सख्त कार्रवाई करने की मांग की। महिraily hospital jabalpurraily hospital jabalpurलाओं ने आरोप लगाए कि अस्पताल प्रबंधन ने अपनी करतूत छिपाने के लिए चालू कैमरा निकालकर खराब कैमरा लगाया वहीं पुराने कैमरे में दर्ज फुटेज को भी हटाया गया। सीएमडी द्वारा जांच के आश्वासन के बाद महिलाओं का गुस्सा शांत हुआ।
गलत नियत से लगाए गए कैमरे

त्रिपाठी ने आरोप लगाया कि महिला वार्ड और टायलेट के पास गलत नियत से कैमरे लगाए गए हैं। इन कैमरों की मॉनीटरिंग व निगरानी डॉ.वीसी वारा चिकित्सा निदेशक द्वारा की जाती है। महिला वार्ड में महिलाओं द्वारा बच्चों की फीडिंग के साथ ही कपड़े चैंजिंग भी की जाती है। सतीश कुमार ने कहा कि यदि उचित कार्रवाई नहीं होती है तो उग्र आंदोलन किया जाएगा।
यहां महाप्रबंधक से शिकायत

संघ के महामंत्री अशोक शर्मा ने पमरे महाप्रबंधक को पत्र लिखकर अस्पताल प्रबंधन की करतूत की निंदा की। उन्होंने कहा है कि वार्ड की गैलरी और बाथरूम के पास सीसीटीवी कैमरे लगाना घोर आपत्तिजनक है। दोषियों पर सख्त कार्रवाई करने , दोबारा लगाए गए कैमरे तत्काल हटााने तथा कैमरे में दर्ज फुटेज के दुरुपयोग रोकने की मांग की है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो