ऑनलाइन साइट पर मोपेड का सौदा कर 13 हजार रुपए ठगे

गढ़ा थाने में पीडि़ता ने दर्ज करायी धोखाधड़ी की शिकायत

By: santosh singh

Updated: 10 Mar 2019, 11:51 AM IST

जबलपुर. आनलाइन साइट पर खुद को आर्मी का जवान बताते हुए जालसाज ने मोपेड का 13 हजार रुपए में सौदा किया। मोपेड देने की बारी आई तो वह मुकर गया। उसने मोबाइल भी स्विच ऑफ कर लिया। पीडि़त की शिकायत पर गढ़ा पुलिस ने धोखाधड़ी का मामला दर्ज कर जांच में लिया।
22 जनवरी को हुई थी बात
पुलिस के अनुसार गंगासागर निवासी अंजली झारिया ने शिकायत दर्ज कराई कि 22 जनवरी 2019 को मंजीत नाम का युवक ओएलएक्स साइट पर मोपेड की फोटो अपलोड की थी। वह 20 हजार में उसे बेच रहा था। मोपेड पसंद कर अंजली ने साइट पर दिए मोबाइल नम्बर पर कॉल कर मोपेड खरीदने की बात की। मंजीत ने बताया कि वह आर्मी का जवान है। उसका ट्रांसफर हो गया है। इसके चलते मोपेड बेचना चाहता है।
बिना गाड़ी देखे पेटीएम वॉलेट में भेज दिए 13 हजार रुपए
अंजली ने बिना गाड़ी देखे मंजीत के खाते में 13 हजार रुपए पेटीएम के माध्यम से भेज दिए। उसके बाद अंजली ने मंजीत को कॉल किया, तो उसका मोबाइल स्विच ऑफ बताने लगा। कई दिन तक चालू नहीं हुआ। अंजली की कुछ दिनों बाद मंजीत से बात हुई तो उसने शेष रकम भी पेटीएम करने के लिए कहा। अंजली ने मंजीत से गाड़ी लाने और रकम लेने के लिए कहा तो उसने फोन काट दिया।
दूसरे के पेटीएम में रकम जमा कराए
मंजीत ने निजी कारणों का हवाला देते हुए किसी सुनील कुमार के पेटीएम में 13 हजार रुपए ट्रांसफर कराए थे। जांच में पता चला कि जिस मोबाइल नम्बर से अंजली को कॉल आता था, वह किसी दूसरे व्यक्ति के नाम पर रजिस्टर्ड है।

santosh singh
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned