हो गई चूक, छात्र पहुंचे, लेकिन प्रश्न पत्र लापता

हो गई चूक, छात्र पहुंचे, लेकिन प्रश्न पत्र लापता
Oops, students arrive but question papers disappear

Mayank Kumar Sahu | Updated: 26 Apr 2019, 10:32:55 PM (IST) Jabalpur, Jabalpur, Madhya Pradesh, India

प्रश्न पत्र केंद्र में नहीं पहुंचा, सवा घंटे बैठे रहे छात्र, बीए 6वें सेमेस्टर की परीक्षा का मामला, हडक़ंप मचने केबाद डीएनजैन कॉलेज पहुंचाए गए प्रश्न पत्र, छात्रों को दिया अतिरिक्त समय

जबलपुर।

रानी दुर्गावती विश्वविद्यालय द्वारा आयोजित बीए 6वें सेमेस्टर की परीक्षा में एक परीक्षा केंद्र में प्रश्न पत्र नहीं पहुंचने से हडक़ंप मच गया। आनन फानन में प्रश्न पत्र केंद्र में पहुंचाए गए। उन छात्रों की परेशानी बढ़ गई, जिन्होंने 26 अप्रैल को होने वाले प्रश्न पत्र में ऑप्शनल प्रश्न पत्र भरा था। दरअसल शुक्रवार को बीए षष्टम् सेमेस्टर की परीक्षा में चार ऑप्शनल प्रश्न पत्र थे। डीएन जैन कॉलेज परीक्षा केन्द्र में 15-16 छात्रों ने ऑप्शनल प्रश्न पत्र फिलाशफी विषय का भरा था, लेकिन इस केन्द्र में उक्त प्रश्न पत्र पहुंचा ही नहीं,जिस कारण सवा घंटे देरी से परीक्षा शुरू हुई। शुक्रवार को छात्र निर्धारित समय पर 11 बजे परीक्षा हॉल में पहुंचे और उन्हें जब वह प्रश्न पत्र जो उन्होंने भरा था नहीं मिला तो इसकी शिकायत केन्द्राध्यक्ष से की गई। जिसके बाद विश्वविद्यालय प्रशासन को सूचना दी गई और कुछ ही देर में फिलोशॉफी का प्रश्न पत्र डीएन जैन कॉलेज पहुंचाया गया।

12.30 बजे पहुंचाए गए प्रश्न पत्र

11 बजे शुरू होने वाली परीक्षा दोपहर करीब 12.30 बजे तक प्रारंभ हो सकी, जिस कारण गर्मी में छात्रों को परेशान होना पड़ा। इस संबंध में विश्वविद्यालय प्रशासन का कहना है कि उक्त सेंटर में फिलोशॉफी विषय के छात्र बैठ रहे है, वह त्रुटिवश पता नहीं चल सका था,जिसके चलते वहां प्रश्न पत्र नहीं पहुंचे थे। छात्रों को परीक्षा शुरू होने में जितने समय की देरी हुई थी, उन्हें उतना अतिरिक्त समय दिया था।

सप्लीमेंट्री परीक्षाएं 9 से

रादुविवि प्रशासन द्वारा बीए व बीकॉम प्रथम, द्वितीय व तृतीय वर्ष की प्राईवेट परीक्षा की सप्लीमेंट्री एग्जाम की तिथि घोषित कर दी गई है। यह परीक्षाएं 9 मई से प्रारंभ होंगी और 13 मई तक संचालित होंगी। सभी परीक्षाएं सुबह 7 से 10 बजे तक संचालित होंगी। छात्र बीए व बीकॉम प्रथम, द्वितीय व तृतीय वर्ष की समय सारिणी की विस्तृत जानकारी विश्वविद्यालय वेबसाइट से प्राप्त कर सकते है।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned