scriptयहां अपराधों के विरोध में सड़क पर होने लगे हैं प्रदर्शन | Opposing the crime, going on the streets | Patrika News

यहां अपराधों के विरोध में सड़क पर होने लगे हैं प्रदर्शन

locationजबलपुरPublished: Jul 30, 2019 07:22:58 pm

Submitted by:

shyam bihari

पुलिस पर लगाए जा रहे हैं नाकामी के आरोप

Fake degree 10 years job teacher

Fake degree 10 years job teacher

जबलपुर। शहर की पुलिस दावा करती है कि वह वारदातों पर लगाम लगाने के लिए युद्धस्तर पर मैदान में उतरी है। इसके लिए सभी जरूरी कदम उठाए जा रहे हैं। लेकिन, इसके उलट शहर में अपराधों को ग्राफ तेजी से बढ़ा है। अब तो कोई हादसा या वारदात होने पर पीडि़त और आस-पास के रहवासी सामूहिक रूप से सड़क पर उतरने लगे हैं। जानकारों को कहना है कि शहर में आम धारणा हो गई है कि पुलिस बिना दबाव के सक्रिय नहीं होती। इसलिए लोग छोटी-बड़ी घटनाओं/वारदातों में विरोध प्रदर्शनों को सहारा ले रहे हैं। अभी हाल में जबलपुर शहर के पॉश इलाके में एक अधिवक्ता पर जानलेवा हमला हुआ तो पूरी शहर के वकील सड़क पर उतर गए। साथ में पूरे जिले की अदालतों में विरोध प्रदर्शन का सिलसिला चल पड़ा। आखिरकार पुलिस को अन्य मामलों की तरह काम चलाऊ कार्रवाई से आगे जाकर सख्त कार्रवाई के लिए बाध्य होना पड़ा।
वकीलों ने अदालतों में पैरवी नहीं की। इसके साथ ही वकीलों ने एडवोकेट्स प्रोटेक्शन एक्ट जल्द लागू करने की मांग को लेकर नियामक संस्था स्टेट बार काउंसिल पर गंभीरता न बरतने का आरोप लगाते हुए काउंसिल के दफ्तर में तालाबंदी कर दी। काउंसिल को ज्ञापन सौंपकर एडवोकेट्स प्रोटेक्शन एक्ट जल्द लागू करने की मांग की गई। एसोसिएशन की अगुवाई में स्टेट जूनियर लॉयर्स एसोसिएशन ने मानव श्रंखला बनाकर विरोध प्रदर्शन किया। स्टेट बार काउंसिल ने कहा है कि एक्ट के लिए वकील सरकार के खिलाफ सड़कों पर उतरेंगे। उधर, स्टेट जूनियर लॉयर्स एसोसिएशन ने मांग की है कि सुरक्षा के लिहाज
से वकीलों को पिस्टल के लायसेंस दिए जाएं।
इस बीच सिहोरा के वकीलों ने एचएन-7 पर जाम लगा दिया। वकीलों ने प्रदेश सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। मुख्यमंत्री के नाम पुलिस को ज्ञापन सौंपा। वकीलों के विरोध प्रदर्शन के चलते एनएच-7 पर करीब पौन घंटे तक जाम लगा रहा है। एनएच के जबलपुर और कटनी साइट की ओर वाहनों की लम्बी कतार लग गई। जाम में लोग परेशान होते रहे।
अस्तपताल में की तोडफ़ोड़
बरेला अस्पताल में टिटनेस का इंजेक्शन लगवाने पहुंचे युवक ने हंगामा किया। उसने कुर्सी, बाल्टी, टेबल आदि पलट कर तोड़ डाले। सफाई कर्मी के साथ मारपीट की, तो महिला स्टाफ के साथ दुव्र्यवहार किया। युवक का उत्पादत आधा घंटे तक चला। युवका का आरोप था कि अस्पताल में स्टाफ जिम्मेदारी से काम नहीं करता। पुलिस का कहना है कि अस्पताल पहुंचे युवक ने टिटनेस का इंजेक्शन लगाने के लिए कहा। इस पर एएनएम ने मरीजों को चेक करने तक इंतजार के करने को कहा। वह बेंच पर बैठ गया। थोड़ी देर इंतजार के बाद वह भड़क गया।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो