scriptऑर्डिनेंस फैक्ट्री में हरियाणा के लडक़ी की लगी नौकरी, फिर आया ये पेंच | ordnance factory job 2018-19 in madhya pradesh | Patrika News

ऑर्डिनेंस फैक्ट्री में हरियाणा के लडक़ी की लगी नौकरी, फिर आया ये पेंच

locationजबलपुरPublished: Dec 20, 2018 11:58:53 am

Submitted by:

Lalit kostha

ऑर्डिनेंस फैक्ट्री में हरियाणा के लडक़ी की लगी नौकरी, फिर आया ये पेंच
 

Govt Jobs In Gujarat

Govt Jobs In Gujarat

जबलपुर. सीओडी में नौकरी दिलाने के नाम पर वहां के एक कर्मचारी ने हरियाणा निवासी युवक से करीब ढाई लाख रुपए ऐंठ लिए। रुपए लेने के बाद उसे सीओडी में नियुक्ति का फर्जी पत्र थमा दिया। इस पत्र को लेकर ज्वाइनिंग देने के लिए जब युवक सीओडी पहुंचा तो उसके साथ धोखाधाड़ी होने की बात पता चली। पुलिस ने रिपोर्ट पर आरोपित सीओडी कर्मी राधा मोहन शर्मा के विरुद्ध विभिन्न धाराओं के तहत तहत प्रकरण दर्ज किया है।

news facts

रांझी थाना क्षेत्र का मामला
सीओडी में नौकरी दिलाने के नाम पर हरियाणा के युवक से ऐंठे रुपए
सीओडी कर्मी ने फर्जी नियुक्ति पत्र जारी कर की धोखाधड़ी
पुलिस ने बताया, हरियाणा जींद जिला के कबरछा गांव निवासी गुरुदीप सिंह ने बुधवार को रिपोर्ट दर्ज कराई, उसके गांव के ही सुरेश ड्राइवर ने बताया था कि सीओडी में काम करने वाले राधा मोहन शर्मा से जान-पहचान है। शर्मा सीओडी में स्टोर कीपर की नौकरी लगवा देगा। सुरेश के साथ वह शर्मा से मिलने आया तो उन्होंने तीन लाख रुपए देने पर नौकरी लगवाने की बात कही। उसने कुछ रुपए दिए। इसके बाद उसके पास सीओडी का नियुक्ति पत्र पहुंचा। इस पत्र को लेकर वह मंगलवार को सीओडी पहुंचा तो जांच में फर्जी निकला। उससे शर्मा को फोन किया तो नंबर बंद मिला। युवक ने बताया, दो बैंक के अलग-अलग एकाउंट में डेढ़ लाख रुपए ट्रांसफर किए। एक लाख 10 हजार रुपए नकद दिए। पुलिस के अनुसार आरोपित राधा मोहन शर्मा सीओडी में स्थायी कर्मचारी है।
डाक से आते रहे सील लगे पत्र- पुलिस के अनुसार आरोपित ने रुपए ऐंठने के बाद युवक के घर पर पते पर नियुक्ति प्रक्रिया से संबंधित प्रत्येक चरण के पत्र डाक के जरिए पहुंचे। पहले कॉल लेटर आया। उसके बाद पत्र भेजकर मेडिकल सर्टिफिकेट बनवाकर सेना के सिकंदराबाद कार्यालय में प्रेषित करने के लिए कहा गया। फिर नियुक्ति पत्र भेजा गया। ये सभी पत्र सीओडी के हू-ब-हू लैटर पैड पर है। सीओडी की सील भी लगी हुई है।

हरियाणा के युवक ने सीओडी कर्मी पर नौकरी देने लगवाने के नाम पर धोखाधड़ी की शिकायत की है। प्रारंभिक जांच में कई दस्तावेज मिले है, जिसमें सीओडी जैसी सील है। इन सील और उसमें हस्ताक्षरों की वास्तविकता की जांच कराई जा रही है।
– मंजीत सिंह, टीआइ, रांझी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो