picnic : आनंद से भर देगा रिमझिम फुहारों के बीच संगमरमरी वादियों का दीदार

रंग-बिरंगी छतरियों के साथ पहुंच रहे पर्यटक, निखर गई धुआंधार से लेकर भेड़ाघाट की खूबसूरती

जबलपुर. संगमरमरीवादियों की खूबसूरती में बारिश ने चार चांद लगा दिया है। रिमझिम फु हार पडऩे से धवल वादियों में स्थित पेड़-पौधों में और रौनक आ गई है। स्वर्गद्वारी से लेकर बंदरकू दनी का स्वरूप देखते ही बन रहा है। नर्मदा का जल स्तर बढऩे से धुआंधार में जल राशि का वेग और बढऩे के कारण पानी तेजी से नीचे गिरने पर हो रहे मंथन से धुआं के साथ ही हवा में श्वेत झाग उठने से नजारा मनोरम हो गया है। इस सबके बीच खुश्नमुमा मौसम का लुत्फ उठाने के साथ ही जलप्रपात के दीदार के लिए पर्यटक रंग-बिरंगी छतरियों के साथ पहुंच रहे हैं। रोजाना बड़ी संख्या में पहुंच रहे युवा भी रिमझिम बारिश में भीगने का लुत्फ उठा रहे हैं।

डेंजर स्पॉट पर पहुंच रहे पर्यटक
बारिश सीजन के मद्देनजर धुआंधार के आसपास से रैलिंग हटा दी गई है। जिससे पर्यटक नदी के प्रवाह क्षेत्र व जलप्रपात के आसपास न जाएं। इसके बावजूद पर्यटक डेंजर स्पॉट में पहुंच रहे हैं। सेल्फी खींचने व वीडियो बनाने की जुगत में पर्यटक ऐसे डेंजर स्पॉट पर पहुंच जा रहे हैं, जहां जरा सी चूक भी जिंदगी जोखिम में डाल सकती है।

मुख्य प्रवेश द्वार बंद
धुआंधार का मुख्य प्रवेश द्वार (वीआईपी गेट) हर साल की तरह इस बार भी बारिश सीजन के लिए बंद कर दिया गया है। ऐसे में पर्यटक वाहन स्टैंड में वाहनों को खड़ा कर पैदल जल प्रपात तक पहुंच रहे हैं। जबकि बड़ी संख्या में पर्यटक आसपास की पूरी खूबसूरती निहारने रोपवे की सवारी कर रहे हैं।

लुभा रहे मार्बल पार्क-पंचवटी
मार्बल पार्क से लेकर पंचवटी तक सभी रमणीय स्थलों का निखरा स्वरूप पर्यटकों को लुभा रहा है। न्यू भेड़ाघाट, लम्हेटाघाट, घुघवा जल प्रपात का नजारा भी आकर्षक हो गया है। इस लुभावने नजारे का दीदार करने के लिए दूर-दूर से लोग पहुंच रहे हैं। यहां पहुंच कर लोग आनंद से विभोर हो रहे हैं।

Show More
tarunendra chauhan
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned