script

लापता तोते पर इंजीनियर मालिक ने रखा 15 हजार का ईनाम

locationजबलपुरPublished: Nov 23, 2021 05:58:58 pm

Submitted by:

Shailendra Sharma

‘बिट्टू’ नाम के तोते को ढूंढकर लाने वाले मिलेगा 15 हजार रुपए का ईनाम…

parrot_2.jpg

,,

जबलपुर. जबलपुर में एक सॉफ्टवेयर इंजीनियर ने अपने लापता तोते को ढूंढने के लिए उस पर 15 हजार रुपए का ईनाम घोषित किया है। बिट्टू नाम का मिट्ठू पर ये ईनाम रखा गया है। सॉफ्टवेयर इंजीनियर ने पंपलेट छपवाकर बांटे हैं जिसमें बिट्टू को ढूंढने वाले को 15 हजार रुपए का ईनाम देने की बात लिखी हुई है। पंपलेट बांटे जाने के बाद ईनाम के लालच में दर्जनों लोगों के फोन भी आए लेकिन इंजीनियर को उनका मिट्ठू अभी तक उनका तोता नहीं मिल पाया है।

parrot.jpg

तोते पर 15 हजार का ईनाम
जबलपुर के रांझी मानेगांव के रहने वाले अमन चौहान सॉफ्टवेयर इंजीनियर हैं जो बैंगलोर में जॉब करते थे। लेकिन कोविड के बाद से ही वर्क फ्रॉम होम कर रहे हैं। अमन के पिता आर्मी में हैं। उन्होंने बताया कि उनका पालतू तोता ‘बिट्टू’ कहीं लापता हो गया है। तोते बिट्ठू से परिवार का बेहद लगाव है और उसके अचानक लापता होने से परिवार मायूस है। उन्होंने अपने स्तर पर मिट्ठू ‘बिट्टू’ को खोजने की पूरी कोशिश की लेकिन उसका कहीं पता नहीं चल पाया लिहाजा अब उन्होंने ‘बिट्टू’ को ढूंढकर लाने वाले को 15 हजार रुपए ईनाम देने का निर्णय लिया है।

 

ये भी पढ़ें- फाइल खोलते ही महिला तहसीलदार की निकली चीख, कुंडली मारकर बैठा था जहरीला सांप

परिवार का सदस्य था ‘बिट्टू’- अमन
अमन ने बताया कि वो करीब दो साल पहले बाजार से दो तोते खरीदकर लाए थे जिनमें से एक की कुछ दिन बाद मौत हो गई थी। ‘बिट्टू’ धीरे-धीरे बड़ा हुआ और परिवार का सदस्य बन गया। वो परिवार के सभी लोगों के नाम लेता था खुद पिंजरा खोलकर परिवार के सदस्यों के साथ मस्ती करता था। इस कारण से उससे परिवार का बेहद लगाव था। अमन ने बताया कि दो नवंबर से तोता ‘बिट्टू’ गायब है। अमन ने तोते ‘बिट्‌टू’ के पुराने फोटो के आधार पर पैम्फ्लेट छपवा कर पूरे शहर में बांटे हैं जिनमें बिट्टू को ढूंढकर लाने वाले को 15 हजार रुपए ईनाम देने की बात लिखी हुई है। उन्होंने बताया कि ईनाम के लालच में कई लोगों ने उन्हें फोन भी किया लेकिन जब उन्होंने जाकर देखा तो बिट्टू की जगह दूसरा तोता था।

देखें वीडियो- पलायन के नाम पर मजदूरों की तस्करी

https://www.dailymotion.com/embed/video/x85rrwv

ट्रेंडिंग वीडियो