scriptएक ही परिवार के 8 लोगों की मौत, गांव में मातम, नहीं जले चूल्हे, देखें वीडियो | painful story of death of 8 family members in big accident | Patrika News

एक ही परिवार के 8 लोगों की मौत, गांव में मातम, नहीं जले चूल्हे, देखें वीडियो

locationजबलपुरPublished: Apr 29, 2018 10:59:50 pm

Submitted by:

Premshankar Tiwari

परिवार के लोग कर रहे थे अपनों के लौटेने का इंतजार लेकिन आई दहला देने वाली मौत की खबर

big road accident

big road accident

जबलपुर। ग्राम सुनाचर में रहने वाले चढ़ार परिवार के सदस्य पांच दिन पहले शादी में गए थे। जबलपुर में शादी समारोह में भाग लेकर रविवार को वे खुशी-खुशी घर लौट रहे थे। घर पर राजेश व अन्य परिजनों को भी उनका इंतजार था, लेकिन यह क्या…? उनके लौटने की जो खबर आई उसे सुनकर राजेश ही नहीं गांव के हर व्यक्ति का कलेजा कांप गया। पता चला कि एक बेलगाम ट्रक ने उसके परिवार के आठ सदस्यों की बलि ले ली। वह दौड़ते हुए घटना स्थल पर पहुंचा। जब राजेश ने पत्नी, बच्चों, भाई और भाभी की लाशें देखीं तो बिलखकर रो पड़ा। उसे अपनी आंखों पर भरोसा नहीं हो रहा था। वह यह नहीं समझ पा रहा था कि आखिर कुदरत ने उसके साथ ऐसा खेल क्यों खेला। उसकी आंखों से केवल आंसुओं की धार थी और वह परिजनों को याद कर बार-बार बदहवास हो जा रहा था। मौके पर मौजूद ग्रामीणों और परिजनों ने जैसे-तैसे राजेश को संभाला। शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेजा। वह मंजर भी लोगों को दहला रहा था जब एक ही परिवार के आठ शवों का एक साथ अंतिम संस्कार किया गया।

पूरे गांव में सन्नाटा
घटना में राजेश की पत्नी बबीता, बेटी निशा और बेटा नीतेश काल के गाल में समा गए। वहीं उसका सगा भाई तुलसी , तुलसी की पत्नी सुनीता, बेटा दुर्गेश और बेटी अंजली भी इस हादसे का शिकार हुए और हमेशा-हमेशा के लिए राजेश को छोडकऱ चले गए। हादसे के बाद पूरे गांव में सन्नाटा पसर गया। लोगों की भूख उड़ गई। गांव में चूल्हा नहीं जला। हर जुबान पर एक ही सवाल था कि परिवार को नियति ने ऐसा दर्द क्यों दिया।

देखरेख के लिए रुक गया था राजेश
बताया गया है कि शादी समारोह में राजेश को भी आना था। लेकिन घर और मवेशियों की देखरेख के लिए वह अकेला घर में रुक गया था। वह बेसब्री से पत्नी और बच्चों के लौटने का इंतजार कर रहा था। राजेश के एक अन्य भाई धरम का भी रो-रो कर बुरा हाल था।

 

बोरियां फटीं, खींचकर निकाली लाशें

प्रत्यक्ष दर्शियों के अनुसार घटना स्थल पर सीमेंट की बोरियां फट जाने के कारण सीमेंट बिखर गई थी। यह बात किसी को भी नहंी पता थी कि सीमेंट में कितनी लाशें दबी हैं। धीरे-धीरे सीमेंट को हटाया गया, तो एक के बाद एक छह लाशें सीमेंट के भीतर से निकलीं। पुलिस ने स्थानीय जनों की मदद से लाशों को निकलवाया।

साडिय़ों से ढकी गईं लाशें
लाशों को पुलिस ने सडक़ पर रखा, लेकिन लाशे इतनी बुरी तरह से खराब हो चुकीं थीं कि उन्हें देखना नामुमकिन था। तभी पुलिस ने वहां मृतकों के बैग पड़े देखे और उनमें से साडिय़ां निकालीं और लाशों को ढ़ंका। सभी लाशों के निकल जाने के बाद उन्हें जबलपुर स्थित मेडिकल कॉलेज अस्पताल भेजा गया। जहां सोमवार को उनका पीएम कराया जाएगा।

एक-एक लाख रुपए की सहायता
घटना की जानकारी लगते ही कलेक्टर छवि भारद्वाज और एसपी कुमार सौरभ समेत अन्य अधिकारी मौके पर पहुंचे। मातहतों से कलेक्टर और एसपी ने पूरे घटनाक्रम की जानकारी ली। जिसके बाद मृतकों के परिजनों को एक-एक लाख रुपए तत्काल राहत राशि के रूप में दिए। यह भी कहा कि जल्द ही उन्हें चार-चार लाख रुपए और आवंटित किए जाएंगें।

चार घंटे जाम रही भोपाल रोड
हादसे के कारण भोपाल रोड चार घंटे तक जाम रही। सडक़ पर भीड़ के होने और रेस्क्यू के कारण पुलिस ने दोनों ओर का ट्रैफिक रोक दिया गया। दोनों ओर सैकड़ो वाहनों की कतार लग गई। लाशे निकलने के बाद पुलिस ने यातायात शुरू किया, लेकिन उसे भी सुचारू होने में एक घंटा लग गया।

धू-धू कर जल उठा ट्रक
लाशें निकलने के बाद पुलिस ट्रक के पास से हट गई, लेकिन भीड़ वहीं जमा थी। इस दौरान ट्रक में अचानक आग भडक़ उठी। यह देख वहां मौजूद पुलिस अधिकारी और जवान सकते में आ गए। तत्काल फायर बिग्रेड को बुलाया गया। जिसके बाद पुलिस ने ट्रक में लगी आग बुझा पाने में कामयाबी हासिल की।

नशे में धुत था ड्राइवर, किया गिरफ्तार
ग्राम सुनाचार के पूर्व सरपंच परमलाल अहवासी ने बताया कि ट्रक चालक संतोष मालवीय नशे में धुत था। वह काफी तेज रफ्तार में ट्रक चला रहा था। जिस कारण हादसा हुआ। वहीं पुलिस का कहना कि ट्रक का अगला चका बस्र्ट हो गया था, जिस कारण ट्रक बहका और हादसा हुआ। घटना के बाद मौके से भागे ट्रक चालक को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

सीएम ने व्यक्त शोक संवेदना
मनकेड़ी के पास सडक़ हादसे में मृत लोगों के प्रति मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और भाजपा प्रदेश अध्यक्ष व सांसद राकेश सिंह ने शोक संवेदना जताई है। उन्होंने घायलों के समुचित इलाज और मदद के लिए कलेक्टर से फ ोन पर चर्चा कर निर्देशित किया है। भाजपा प्रदेश अध्यक्ष ने बरगी विधायक प्रतिभा सिंह व कलेक्टर छवि भारद्वाज से फोन पर चर्चा कर घटना की जानकारी ली।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो