scriptशोहदे से त्रस्त बेटी ने चुनी ऐसी मौत कि देखकर दहल गए लोग | painful story of the distressed girl's death | Patrika News

शोहदे से त्रस्त बेटी ने चुनी ऐसी मौत कि देखकर दहल गए लोग

locationजबलपुरPublished: Mar 11, 2018 07:55:31 pm

Submitted by:

Premshankar Tiwari

छेडख़ानी के बाद छात्रा को धमकी देता था उसका युवक और पिता, दोनों गिरफ्तार

painful death of girl

painful death of girl

जबलपुर। सिविल लाइंस थाना क्षेत्र में रहने वाली एक मासूम छात्रा का मोहल्ले में ही रहने वाले युवक ने जीना मुश्किल कर दिया। युवक द्वारा रास्ते में की जा रही छेडख़ानी से मासूम इतनी व्यथित हो गई कि उसने मरना ही बेहतर समझा। मासूम ने घर पर फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली। छात्रा की दर्दनाक मौत से पूरा मोहल्ला गमगीन हो गया। लोगों की नम आंखों में आक्रोश भी था कि यदि समय रहते शोहदे का हिदायत मिल जाती तो उसे मौत का यह दर्दनाक रास्ता नहीं चुनना पड़ता।
सातवीं की छात्रा
सिविल लाइंस थाना प्रभारी अरविंद जैन ने बताया कि थाना क्षेत्र में रहने वाली 14 वर्षीय किशोरी कक्षा सातवीं की छात्रा थी। मोहल्ले का ही राकेश (बदला हुआ नाम) स्कूल आते-जाते वक्त रोजाना उसका पीछा करता था। राकेश ने कई बार छात्रा को रास्ते में रोका और उससे बातचीत की कोशिश की। राकेश ने शनिवार को छात्रा को रोका और उसे फोन देने का प्रयास किया, जिससे वह उससे बातचीत कर सके। लेकिन छात्रा ने उसकी बात को नजरअंदाज किया और घर चली गई।
पिता ने दी धमकी
पुलिस के अनुसार राकेश की हरकतों से छात्रा बेहद डर गई। उसने घर जाकर सिसकते हुए मां को पूरी बात बतायी। इसके बाद छात्रा के पिता और मां मोहल्ले में ही रहने वाले राकेश के घर पहुंचे। वे राकेश को समझाईश दे पाते, इसके पूर्व राकेश का पिता भी वहां आ गया। राकेश के पिता बबलू ने अपने बेटे को समझाने और डांटने की बजाय उल्टे छात्रा के ही माता-पिता को धमकी देना शुरू कर दी। उसने उनके साथ गाली गलौज भी की।
व्यथित थी छात्रा
छात्रा को जैसे ही पता चला कि राकेश और उसके पिता ने उसके माता-पिता के साथ अभद्रता की है, छात्रा और दुखी हो गई। उसने ऐसे जीवन से ही नाता तोडऩे का क्रूर फैसला कर लिया। शनिवार को माता-पिता कहीं काम से चले गए। घर सूना पाकर छात्रा ने खुद को कमरे में कैद कर लिया और फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली। फंदे पर झूलती मासूम और वहां का दृश्य देखकर लोगों की आंखें नम हो गईं।

दोनों को भेजा जेल
सिविल लाइंस पुलिस ने छात्रा को परेशान करने वाले शोहदे और उसके पिता के खिलाफ आत्महत्या के लिए उकसाने, मारपीट करने और छेडख़ानी का प्रकरण दर्ज किया है। पुलिस ने आरोपित पिता-पुत्र को गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश किया, जहां से दोनों को जेल भेज दिया गया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो