scriptरेलवे स्टेशन के ‘गो एंड ड्रॉप’ पर पार्र्किंग, वीडियो से खुलासा | Parking on 'Go and Drop' of Railway Station, Video Disclosures | Patrika News

रेलवे स्टेशन के ‘गो एंड ड्रॉप’ पर पार्र्किंग, वीडियो से खुलासा

locationजबलपुरPublished: Mar 28, 2019 07:51:18 pm

Submitted by:

manoj Verma

प्लेटफॉर्म चार के बाहर बेरीकेट लगाकर बंद किया रास्ता

railway station jabalpur

प्लेटफॉर्म चार के बाहर बेरीकेट लगाकर बंद किया रास्ता

जबलपुर। पश्चिम-मध्य रेलवे के मुख्यालय स्टेशन जबलपुर के प्लेटफॉर्म नंबर छह के बाहर गो एंड ड्राप सिस्टम लड़खड़ा गया है। यहां प्रवेश द्वार पर बेरीकेटस लगाकर उसे बंद कर दिया है। अब स्थिति यह हो गई है कि यहां वाहन अंदर आ ही नहीं सकते हैं। साइकिल स्टैंड पर वाहन रखना लोगों की मजबूरी हो गई है। जानकारों के मुताबिक मौके पर स्टैंड के कर्मचारी लोगों से वसूली करते नजर आते हैं।
रेलवे स्टेशन के प्लेटफॉर्म नंबर छह के बाहर यात्रियों की सुविधा के लिए गो एंड ड्रॉप सिस्टम बनाया है। इस सिस्टम में लोग अपने वाहन से प्लेटफॉर्म के सामने मुख्यद्वार तक ला सकते हैं। इसमें वे यात्री के साथ सामान उतरवाकर वाहन बाहर ले जा सकते हैं। इसके लिए कोई भी शुल्क नहीं देना पड़ेगा। एक ओर से प्रवेश करने के बाद यह वाहन दूसरी ओर से बाहर निकल जाता। इससे प्लेटफॉर्म के बाहर वाहनों के जाम की स्थिति नहीं बनती।
ये है हकीकत
मौजूदा हालात में प्लेटफॉर्म छह के बाहर गो एंड ड्राप मार्ग में बेरीकेटस चेन बांध दी गई है। गो एंड ड्रॉप पर साइकिल स्टैंड वाले चार पहिया वाहन खड़ा करवा रहे हैं। इससे हो यह रहा है कि ये मार्ग पूरी तरह बंद हो जा रहा है। इसमें यात्री पैदल भी दूसरी ओर नहीं जा पा रहे हैं। जानकार कहते हैं कि गो एंड ड्रॉप के नाम पर यहां मात्र एक या डेढ़ फीट की जगह बचती है।