कोरोना काल में राहत: इटारसी-सतना पैसेंजर ट्रेन शुरू, आज से हबीबगंज इंटरसिटी भी दौड़ेगी

एक साल बाद खुले जनरल टिकट काउंटर
पहले ही दिन बिके तीन सौ से ज्यादा टिकट

 

By: Lalit kostha

Published: 08 Apr 2021, 03:24 PM IST

जबलपुर। पिछले वर्ष लॉकडाउन में बंद की गई पैसेंजर ट्रेन सेवा बुधवार को इटारसी-सतना-इटारसीपैसेंजर (05671/72) ट्रेन के शुरू होने के साथ ही बहाल हो गई। रेलवे स्टेशनों पर एक साल से बंद जनरल टिकट के काउंटर भी खुल गए। इससे छोटे स्टेशनों के यात्रियों को बड़ी राहत मिली। बुधवार को पैसेंजर ट्रेन जैसे ही स्टेशन पहुंची उसे देखते ही यात्रियों के चेहरे खुशी से खिल उठे। रोजगार, उपचार, शिक्षण सहित अन्य आवश्यकता के लिए निर्भर शहर के आसपास और पड़ोसी जिलों के गांव एवं कस्बे के लोगों को फायदा मिला। पहले ही दिन मुख्य स्टेशन में जनरल टिकट खिडक़ी से तीन सौ से ज्यादा टिकट बिकी। गुरुवार से जबलपुर से भोपाल को जोडऩे वाली इंटरसिटी भी शुरू हो रही है।

अधारताल से चलेगी इंटरसिटी
हबीबगंज-जबलपुर-हबीबगंज इंटरसिटी (02051/52) ट्रेन अब अधारताल से चलेगी। पमरे ने बुधवार को ट्रेन की संशोधित समय-सारिणी जारी की है। इसके अनुसार टे्रन 02051 हबीबगंज से सुबह 5.10 बजे रवाना होकर सुबह 10.10 बजे जबलपुर और 11.05 बजे अधारताल स्टेशन पहुंचेगी। वापसी में ट्रेन अधारताल से दोपहर 3.30 बजे रवाना होकर 3.50 बजे जबलपुर पहुंचेगी। यहां से रवाना होकर रात 9.35 बजे हबीबगंज पहुंचेगी। मदनमहल, श्रीधाम, नरसिंहपुर, करेली, गाडरवारा, पिपरिया, इटारसी और होशंगाबाद में ठहराव होगा।

इटारसी-सतना-इटारसी पैसेंजर
ट्रेन 05671 इटारसी से सुबह 4.30 बजे रवाना होकर सुबह 9.05 बजे जबलपुर पहुंचेगी। पांच मिनट बाद रवाना होकर दोपहर 1.45 बजे सतना पहुंचेगी। सतना से ट्रेन दोपहर 12.05 बजे रवाना होकर शाम 4.20 बजे जबलपुर पहुंचेगी। पांच मिनट बाद रवाना होकर रात 9.50 बजे इटारसी पहुंचेगी। यह पहली की तरह लगभग सभी पुराने स्टेशनों पर रुकेगी।

महाराष्ट्र के बाद अब छत्तीसगढ़ के लिए भी बस की आवाजाही बंद
कोरोना के लगातार बढ़ते मामले के बीच प्रदेश सरकार ने बुधवार से छत्तीसगढ़ के लिए यात्री बसों की आवाजाही पर प्रतिबंध लगा दिया है। इसके बाद शहर से कवर्धा, बिलासपुर, दुर्ग और रायपुर तक चलने वाली बसें बंद कर दी गई हैं। शहर से छत्तीसगढ़ के बीच लगभग 16 बसें चलती थी। पिछले वर्ष लॉकडाउन के बाद इसमें छह से सात बसें ही संचालित थी। इनके पहिए भी बुधवार से थम गए हैं। प्रदेश के परिवहन आयुक्त की ओर से जारी आदेश के अनुसार कोरोना के बढ़ते संकट को देखते हुए छत्तीसगढ़ राज्य की सभी अंतरराज्यीय बस सेवाओं को 15 अप्रैल तक बंद रखने कहा गया है।

Lalit kostha Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned