election 2018 - बढ़ चढ़कर करें मतदान... आएगी बदलाव की बयार... गूंज उठी युवाओं की दमदार आवाज... live video

election 2018 - बढ़ चढ़कर करें मतदान... आएगी बदलाव की बयार... गूंज उठी युवाओं की दमदार आवाज... live video

deepak deewan | Publish: Sep, 11 2018 01:25:15 PM (IST) | Updated: Sep, 11 2018 02:30:14 PM (IST) Jabalpur, Madhya Pradesh, India

गूंज उठी युवाओं की दमदार आवाज

जबलपुर. छात्र राजनीति, राजनीति की नींव होती है और शहर की छात्राओं ने यह संदेश पुरजोर तरीके से दिया। कालेज छात्राओं ने राजनीति में स्वच्छता का संदेश देने के लिए पत्रिका के तत्वावधान में रैली निकाली। छात्राओं ने सडक़ पर निकलकर स्पष्ट संदेश दिया। राजनीति और राजनेता स्वच्छ होना चाहिए। आज राजनीति में बदलाव की जरूरत है। मतदाताओं को हर हाल में मतदान करने के लिए प्रेरित भी किया।


पत्रिका का चेंजमेंकर्स अभियान
राजनीति में बड़े दलों का वर्चस्व है और इनमें उद्योपतियों, अपराधियों, सत्ता के दलालों की घुसपैठ हो गई। प्रदेश और देश स्तर की राजनीति सभी एक प्रकार की हो गई है। राजनीति में स्वच्छता के लिए पत्रिका अभियान चला रही है। पत्रिका के 'चेंजमेर्स बदलाव के नायक’ अभियान के तहत कई कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं। इसके अंतर्गत मंगलवार को माता गुजरी कालेज की छात्राओं ने आगे आकर इस अभियान को समर्थन दिया। माता गुजरी कालेज की छात्राओं ने पत्रिका के तत्वावधान में मतदाता जागरूकता रैली निकाली। छात्राओं ने सडक़ पर निकलकर मतदाताओं को मतदान करने के लिए प्रेरित किया, रैली के दौरान छात्राओं ने खासा उत्साह दिखाया और नारे भी लगाए। मतदान के लिए हर हाल में मतदान केंद्र जाने की बात मतदाताओं से कही।


पत्रिका के चेंजमेकर्स अभियान में प्रदेश के विधानसभा क्षेत्रों में चेंजमेकर्स और वालंटियर्स बनाए गए हैं। इनके माध्यम से राजनैतिक दलों पर स्वच्छ छविवाले उम्मीदवारों को टिकिट देने की बात भी कही जा रही है। चेंजमेकर्स और वालंटियर्स की नियमित मीटिंग में स्वच्छता की राजनीति का प्रचार-प्रसार किया जा रहा है। विकास के मुद्दों को सबके सामने रखने और शक्ति प्रदर्शन से हटकर निष्पक्ष और स्वस्थ राजनीति की बात कही जाती है। इससे विधानसभा और लोकसभा में भी साफ सुथरी छवि के नेताओं की अधिक संख्या पहुंच सकेगी। चेंजमकेर्स अच्छे और स्वच्छ राजनीति करने वाले नेता की पहचान कर वोट देने के लिए प्रेरित कर रहे हैं।

MP/CG लाइव टीवी

Ad Block is Banned